घर बैठे पैसा कमाने के विश्वशनीय तरीके।

Brijesh Yadav
0


घर से पैसे कमाने के भरोसेमंद तरीक


      घर से पैसे कमाने के कई तरीके है। इनमे से कुछ सही हैं तो कुछ धोखेबाज़ (Scam) भी हैं। आपको बस इतना करना है कि घर से पैसे कमाने के सही तरीकों को समझें और उन पर अमल करके घर बैठे पैसे कमाएं।

तो आइये जानें कुछ ऐसे ही बेहतरीन तरीके जिनसे आप घर से पैसे कमा सकते हैं।

 1. फ्रीलान्स राइटिंग - ऐसे कई वेबसाइट हैं जहाँ आप अपना पोस्ट या लेख प्रकाशित कर सकते हैं। हर पोस्ट या लेख के लिए आप पैसे कमा सकते हैं। ऐसे काम के लिए आप www.getafreelancer.com पर जा सकते हैं।

 2. ब्लॉगिंग - आप ब्लॉगिंग करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। शुरू करने के लिए आप www.blogger.com पर ब्लॉग बना सकते हैं। बाद में आप अपना खुद का ब्लॉग वर्डप्रेस पर बनाएं।
      Note:- Mobile से ब्लॉग कैसे बनाये जानने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करे।
सिर्फ 2 मिनट में ब्लॉग बनाये। देखे स्टेप by स्टेप।

 3. eBay और Amazon पर सामान बेच कर पैसे कमाए - eBay और Amazon पर सामान बेचना काफी आसान है। सबसे पहले बेचने के लिए सामानों की एक लिस्ट बना लें। इसके लिए आप eBay और Amazon Seller App की मदद ले सकते हैं। इसके बाद eBay और Amazon पर अपना Seller अकाउंट बना कर सामान बचें और मुनाफा कमाएं।

 4. डोमेन नाम बेचकर पैसे कमाए - जी हाँ, आप Domain Name (उदहारण - www.xyz.com) बेच कर भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप www.bluehost.com जैसे वेब होस्टिंग कंपनी के वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना लें और कुछ डोमेन नाम रजिस्टर कर लें। डोमेन नाम ऐसे हों जो कोई न कोई आवश्य खरीदना चाहे। जब कोई आपसे डोमेन नाम खरीदने के लिए संपर्क करे तो अपना मुनाफा जोड़कर उसे बेच दें।
 5. ClickNWork - ClickNWork आपको ऐसे अवसर प्रदान करता है जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए www.clicknwork.com पर जाएँ और अपना अकाउंट बना लें। अब अपने पसंद के हिसाब से काम चुनें और उन्हें पूरा करके पैसे कमाएं।

 6. वर्चुअल कॉल सेंटर - यह एक ऐसा कॉल सेंटर है जिसमें लोग घर से ही काम करते हैं। इस काम के लिए आपके पास कंप्यूटर, हाई स्पीड इंटरनेट, हेड फ़ोन और इंग्लिश की जानकारी होनी चाहिए। ऐसे काम के लिए आप www.liveops.com पर जाएँ।

 7. फोटो बेच कर पैसे कमाए - यदि आप फोटोग्राफर हैं और अच्छी तस्वीरें घिचतें हैं तो आप अपनी तस्वीरों को बेच कर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप www.shutterstock.com पर जा सकते हैं।

 8. जानकारी से पैसे कमाएं- अगर आप किसी टॉपिक या सब्जेक्ट के अच्छे जानकार हैं तो अपनी जानकारी दूसरों से शेयर करके पैसे कमा सकते है। इसके लिए आप www.justanswer.com पर जा सकते हैं।

 9. ऑनलाइन टीचर बनकर पैसे कमाए- जी हाँ, आप ऑनलाइन टीचर बनकर भी पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप www.homeworkhelp.com पर जाएँ और अपना अकाउंट बना लें। अब अपनी क़ाबलियत के सब्जेक्ट चुनें और टीचर बनने के लिए अप्लाई कर दे।

 10. सेल्स और टेलीमार्केटिंग - आप सेल्स और टेलेमरलेटिंग से भी घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। बस ऐसे वेबसाइट खोजें और अप्लाई कर दें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS