• Latest Post

    फेसबुक कर रहा 'वॉच लेटर' बटन का टेस्ट






    दुनिया के टॉप सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हर रोज शेयर किए जाने वाले और देखे जाने वाले वीडियोज की संख्या चार अरब से भी ऊपर चली गई है.

    वास्तव में वीडियो फेसबुक पर सर्वाधिक इस्तेमाल होने वाली सामग्री हो चुकी है. एक लीडिंग टेक वेबसाइट के अनुसार, फेसबुक अब अपने इस फीचर का और भी विस्तार करना चाहता है.



    फेसबुक ने वीडियो सामग्री के लिए एक नया बटन 'वॉच लेटर' शुरू किया है, जो वीडियो पर माउस कर्सर ले जाने पर ऊपरी दाहिने कोने पर दिखाई देगा. इस बटन को क्लिक कर फेसबुक यूजर उस वीडियो को सेव कर बाद में कभी भी देख सकते है.






    वीडियो सामग्री की टॉप वेबसाइट यूट्यूब ने यह सुविधा पहले से दे रखी है. सेव की हुई स्टोरी या अन्य लिंकों की ही तरह वॉच लेटर बटन दबाते ही वह वीडियो भी आपके 'सेव्ड' फोल्डर में चला जाएगा, जो आपके डेस्कटॉप के बाएं कॉलम में तथा मोबाइल के 'मोर' मेनू में दिखाई देगा.

    फेसबुक यूजर जब किसी वीडियो पर माउस ले जाएंगे तो ऊपरी दाहिने कोने में सफेद रंग में लिखा हुआ 'वॉच लेटर' बटन दिखाई देगा. फेसबुक इसके जरिए अपने यूजर्स को अधिक से अधिक समय सर्फ करते हुए व्यतीत करवाना चाहता है, ताकि वे अपने मित्रों द्वारा पोस्ट की गई सामग्री को अधिक से अधिक शेयर कर पाएं.



    No comments