• Latest Post

    पॉप्युलर गैजट्स में होते हैं कई हिडन फीचर्स! यहां जानें





    क्या आप अपने गैजट्स की सारी संभावनाओं को इस्तेमाल कर रहे हैं? हम आपको कुछ ऐसे फीचर्स के ऐक्सेस के बारे में बता रहे हैं, जिसका शायद आपको पता नहीं होगा।

    ऐपल आईपैड
    आपका आईपैड पावरफुल डिवाइस है। यह डिवाइस आपको फ्री वीएनसी ऐप के जरिए विंडोज का पूरा अनुभव मुहैया कराने में सक्षम है। आप अपने कंप्यूटर पर टाइटवीएनसी जैसा फ्री वीएनसी सर्वर सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करिए और आपके आईपैड पर वीएनसी ऐप फ्री डाउनलोड होना मुमकिन हो जाएगा। जब तक आईपैड और कंप्यूटर एक ही नेटवर्क से कनेक्टेड हैं, तब तक आपका आईपैड आपको कंप्यूटर के लिए पोर्टेबल स्क्रीन की तरह काम कर सकता है।

    आप एयर डिस्प्ले नामक ऐप का इस्तेमाल कर भी आईपैड को अपने कंप्यूटर का दूसरा डिस्प्ले बना सकते हैं। अगर आपके आईपैड में लिमिटेड स्टोरेज है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर में स्टोर कर इसे एयर वीडिया नाम के ऐप के जरिए इसकी स्ट्रीमिंग कर सकते हैं।




    कैनन डीएसएलआर
    ज्यादातर डिजिटल एसएलआर में कुछ ऐसे फीचर्स हैं, जो लॉक होते हैं। कस्टम फर्मवेयर का इस्तेमाल कर आप इन छिपे हुए फीचर्स को अनलॉक कर सकते हैं और इससे एंट्री लेवल डीएसएलआर मे प्रो-लेवल कैमरा के फीचर्स जोड़ सकते हैं। मैजिक लैंटर्न एक ऐसा ही टेंपररी फर्मवेयर है, जो आपके कैमरे में फीचर्स को बढ़ा सकता है। www. magiclantern.fm पर जाकर आप कस्टम फर्मवेयर डाउनलोड कर सकते हैं।

    सोनी पीएसपी/पीएस वीटा
    पोर्टेबल गेमिंग और एंटरटेनमेंट के अलावा सोनी प्लेस्टेशन पोर्टेबल या प्लेस्टेशन वीटा का इस्तेमाल पीएस-3 के रिमोट एक्सेस में किया जा सकता है। इसके लिए आपको दोनों को एक ही वाईफाई नेटवर्क से कनेक्ट करना होगा। साथ ही, पीएस-3 सेटिंग्स मेन्यू में रिमोट प्ले ऑप्शन की तलाश करें। दोनों को जोड़ने के लिए ऑन स्क्रीन निर्देशों का पालन करें।




    सोनी पीएस3
    एक प्लेस्टेशन मीडिया सेंटर की तरह काम कर सकता है यानी यह आपको फोटोग्राफ, म्यूजिक और वीडियो का हब हो सकता है। अगर आप अपने कंप्यूटर पर फ्री पीएस3 मीडिया सर्वर इंस्टॉल करते हैं, तो आप अपने पीएस3 पर किसी भी तरह का वीडियो स्ट्रीम कर सकते हैं। कई पीएस3 में इंटर्नल हार्ड ड्राइव होता है। पुराने पीएस3 में 40जीबी का ड्राइव होता है, जबकि नए वर्जन में यह 500 जीबी तक हो सकता है। ड्राइव की साइज कुछ भी हो, आप इसे बिना किसी झंझट के खुद से अपग्रेड कर सकते हैं।

    आपको इसके लिए बड़ी क्षमता वाले 2.5 इंच (लैपटॉप साइज) एसएटीए हार्ड ड्राइव और फिलिप्ल हेड स्क्रूड्राइवर की जरूरत होती है। इस प्रक्रिया के बारे में सोनी के यूजर मैन्युअल में पूरी जानकारी उपलब्ध है।

    पीसी/एमएसी
    क्या आपका इंटरनेट कनेक्शन काफी स्लो है? क्या आपको पता है कि आप किसी दोस्त के वायरलेस कनेक्शन लेकर इसे अपने वायर्ड कनेक्शन और यूएसबी डेटा डोंगल से मिलाकर इंटरनेट स्पीड तीन गुना तक बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ डिस्पैच नामक छोटे से सॉफ्टवेयर की जरूरत है। डिस्पैच आपके कंप्यूटर पर उपलब्ध सभी कनेक्शन का बैंडविथ जोड़ देता है। आपके बैंडविथ पर निगरानी रखने के लिए यह रियल टाइम बैंडविथ मॉनिटरिंग को भी शामिल कर लेता है। फिलहाल, डिस्पैच सिर्फ विंडोज के लिए उपलब्ध है।



    No comments