• Latest Post

    5 अविष्‍कार जो आपको हैरान कर देंगे





    तकनीकी विकास इतनी तेजी से हो रहा है इसे देखकर ऐसा लगता है कि हर काम संभव है। लेकिन कई ऐसे अविष्‍कार भी है जिन पर एकीन करना काफी मुश्‍किल है। हम आपके लिए 5 ऐसे अविष्‍कार लाए हैं जिन्‍हें देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि क्‍या ऐसा भी हो सकता है।

    रियलटी गॉगल्‍स

    ये एक तरह का 3डीएस गेम सिस्‍टम हैं जो आपके गेम खेलेने के अनुभव को रियल बना देगा। इस तकनीक की मदद से आपको स्‍क्रीन के बाहर गेम के कैरेक्‍टर दिखेंगे। एक आपकी स्‍क्रीन के बाहर 3डी इमेज बना देगी।

    यूनीवर्सल ट्रांसलेटर

    ये डिवाइस उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जिन्‍हें घूमने का शौक है। इसमें ढेर सारी भाषाओं को ट्रांसलेट करने की खूबी है। डिवाइस में रिकार्डिंग सपोर्ट भी दिया गया है।

    जीरो ग्रेविटी





    क्‍या आप महसूस करना चाहते हैं कि जीरो ग्रेविटी में कैसा लगता है। जीरो जी कार्पोरेशन नाम की कंपनी आपको जीरों ग्रेविटी में ले जा सकती है। जीफोर्स वन नाम का प्‍लेन आपको 4,950 डॉलर में जीरों ग्रविटी में ले जाएगा।

    एरियल वैकिल

    ये अनोखा वैकिल अपको किसी भी ऐरिया की सारी जानकारी दे सकता है भले इसे चलाने वाला कहीं दूर बैठा हो, अफगानिस्‍तान की लड़ाई में इसे काफी प्रयोग किया गया था। इसमें हाईडेफिनेशन कैमरे के साथ रिकार्डिंग यंत्र लगे हुए है।

    अपना सेटेलाइट बनाएं

    अगर आप अंतरिक्ष में अपना बनाया हुआ कोई सेटेलाइट भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 8000 डॉलर देने होंगे यानी भारतीय मुद्रा में करीब 499520 रुपए। Interorbital Systems नाम की एक कंपनी नेपच्‍यून 30 नाम के रॉकेट की मदद से आपका सेटेलाइट अंतरिक्ष में भेजती है। इसके अलावा ये कंपनी आप चाहें तो सेटेलाइट को अपनी पसंद के रंग से रंगा सकते हैं। सेटेलाइट का डेटा आपके पीसी में सीधे मिलता रेहेगा।



    No comments