• Latest Post

    गूगल का लॉन्च हुआ नया लोगो l







    अगर आपने मंगलवार देर रात के बाद से गूगल का इस्तेमाल किया है तो कुछ बदला-बदला जरूर नज़र आया होगा। हम बात कर रहे हैं गूगल के लोगो की। पिछले महीने कंपनी के पुनर्गठन के बाद मंगलवार को गूगल ने अपना नया लोगो पेश किया।

    गूगल के नए लोगो को कंपनी के विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। इशारा साफ है कि अब गूगल सिर्फ सर्च इंजन के बिजनेस तक सीमित नहीं रहा। कंपनी अलग-अलग क्षेत्र में सर्विस मुहैया करा रही है। लोगो को फिर से डिजाइन किया गया है। Google लिखने के लिए नए फॉन्ट का इस्तेमाल हुआ है। हालांकि, पिछले लोगो वाले कलर स्कीम को बरकरार रखा गया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने नीले रंग वाले 'g' आइकन को चार कलर वाले 'G' से बदल डाला है 






    गौर करने वाली बात है कि गूगल की नई कंपनी अल्फाबेट के लोगो में जिस फॉन्ट का इस्तेमाल किया गया है, वह यहां भी देखने को मिल रहा है। नया लोगो गूगल सर्च के होम पेज पर दिखना शुरू हो गया है और यह धीरे-धीरे कंपनी के अन्य प्रोडक्ट पर भी नज़र आने लगेगा। 1998 में कंपनी के गठन से लेकर अब तक पांचवीं बार गूगल के लोगो को रीडिजाइन किया गया है।



    माउंटन व्यू की इस कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इस बदलाव की जानकारी दी। आपको बता दें कि गूगल (Google) ने हाल ही में नई पेरेंट कंपनी अल्फाबेट का गठन किया था जिसके अंदर इस इंटरनेट सर्च कंपनी के अलावा अन्य लोकप्रिय गतिवधियों वाली कंपनियां काम करेंगी। इसके अलावा भारतीय मूल के सुंदर पिचाई गूगल के नए सीईओ बनाए गए थे।



    No comments