Header Ads

  • Latest Post

    कैसे पता करें Jio Phone बुक हुआ या नही।






    Jio Phone बुकिंग करने पर जिस मोबाइल नंबर से बुकिंग किये है उस पर एक जिओ की तरफ से बुकिंग कन्फर्म का मैसेज आता है उसमें सीरियल नंबर होता है वही नंबर आपको डिलीवरी लेते समय मांगा जाएगा। लेकिन सर्वर डाउन होने की वजह से बहुत से लोगो को ये बुकिंग कन्फर्म मैसेज नही आया है तो लोग परेशान हो गए इंतज़ार कर रहे है कुछ लोग डर भी रहे है कि क्या पता फ़ोन मिलेगा की नही। लेकिन आपको डरने की ज़रूरत नही है। मैं बताता हूं क्या करना है।

    हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन करे।

    Jio ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो 18008908900 है आप इस हेल्पलाइन पर फ़ोन करके बुकिंग कन्फर्मेशन जान सकते है

    कैसे करे हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन।

    18008908900 ये नंबर पर कॉल करते ही आपको 3 नंबर का विकल्प चुनना है हिंदी के लिए फिर बोलेगा Jio Phone के स्टेटस जानने के लिए 1 दबाये तो 1 दबाइये आपको बोलेगा जल्द ही आपके नंबर पर स्टोर डिटेल्स मैसेज आ जायेगा।

    अगर आपके नंबर से बुकिंग नही हुआ है तो।

    अगर आपके नंबर से Jio Phone बुकिंग नही हुआ है तो हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करने पर आपको बोलेगा अपना रजिस्ट्रर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करे अगर मोबाइल नंबर से बुक हुआ है तो ऐसा नही बोलेगा।

    कहाँ से मिलेगा बुकिंग वाउचर नंबर।
        
         सबसे पहले अगर आप खुद Jio Phone बुक किये है तो बुकिंग के समय ही आपको वो वाउचर नंबर आ जाता है उसका स्क्रीनशॉट रख लीजिए अगर किसी दूसरे से Jio Phone बुक करवाये है तो उससे वो वाउचर नंबर मांगे।

    My Jio App पर जाने बुकिंग कन्फर्मेशन।

    जिस नंबर से Jio Phone बुक किये है अगर वो जिओ का ही नंबर है तो नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़िए की कैसे आप My Jio App से बुकिंग कन्फर्म जान सकते है।







    2 comments: