Facebook के 15 बेहतरीन टिप्स एंड ट्रिक्स।

Brijesh Yadav
0

किसी भी फ्रेंड्स को ब्लाक करे।

Facebook App ओपेन करें > friends के timeline में जाएं, सबसे नीचे ऑप्शन में चुने block अब जिस फ्रेंड को ब्‍लॉक करना है उसे ब्‍लॉक करें। या friends के timeline में जाये। friends पर क्लिक करे option में ब्लाक चुने।

मैसेज लोकेशन ऑफ करें 

फेसबुक ऐप को ओपेन करें, इसके बाद मीनू ऑप्‍शन में जाए और सेटिंग पर क्‍लिक करें। सेटिंग में जाने के बाद मैसेेंजर लोकेशन में जाए और लोकेशन सर्विस को अनचेक कर दें। 

नोटिफिकेशन इंटरवल रिफ्रेश करें

फेसबुक ऐप ओपेन करें, अब अपनी डिवाइस के मीनू में जाए, सेटिंग में जाए। अब रिफ्रेशन इंटरवल ऑप्‍शन में जाने के बाद आप जो भी इंटरनल सलेक्‍ट करना चाहते हैं सलेक्‍ट करें। 

नोटिफिकेशन डिसेबल

करें फेसबुक ऐप ओपेन करें > 

मीनू में जाएं, सेटिग ऑप्‍शन सलेक्‍ट करें और नोटिकिेशन ऑप्‍शन में से टिक मार्क हटा लें। Press menu on your Android 

2 स्‍टेप नोटिफिकेशन ऑप्‍शन इनेबल करें

फेसबुक ऐप ओपेन करें > 

इसके बाद राइट साइड में दिए गए आइकॉन पर क्‍लिक करें और उसे ओपेन करें। अब सिक्‍योरिटी ऑप्‍शन में जाए और लॉगइन एप्रूवल ऑप्‍शन को ऑन कर दें। अब सेटअप में जाए और अपना फोन नंबर डालकर आगे की प्रक्रिया करें। आपके फोन में एक कंर्फमेशन मैसेज आएगा। उस मैसेज कोड को बॉक्‍स में डालें और कंर्फम करें। 

कोड जनरेटर से कोड जनरेट करें 

फेसबुक ऐप ओपेन करें > नैविकॉन पर क्‍लिक करें और कोर्ड जनरेट करें। 

फ्री कॉल करें फेसबुक ऐप ओपेन करें > 

मैसेंजर आइकॉन पर क्‍लिक करे। इसके बाद किसी भी दोस्‍त के कॉन्‍टेक्‍ट पर क्लिक करके ऊपर दिए गए कॉल ऑप्‍शन पर क्लिक करें। 

ग्रुप मैसेज कैसे करें फेसबुक ऐप ओपेन करें 

मैसेज आइकॉन पर क्लिक करें ग्रुप आईकॉन पर क्लिक करें अब जिस फ्रेंड को आप इंनवाइट भेजना चाहते हैं उसे ग्रुप में इनवाइट कर सकते हैं। 

फ्रेंड को मैसेज में पिन करें फेसबुक ऐप ओपेन करें अब एडिट ऑप्‍शन में जाकर प्‍लस साइन पर क्‍लिक करें और अपने दोस्‍त को फेवरेट लिस्‍ट में ऐड करें। 

वीडियो ऑटोप्‍ले ऑप्‍शन फेसबुक ऐप ओपेन करें > 

डिवाइस की मैनू बटन में जाए और सेटिंग ऑप्‍शन चुनें अब सेटिंग में वीडियो ऑटोप्‍ले ऑप्‍शन पर जाकर ऑप ऑप्‍शन चुन सकते हैं। 

फेसबुक कमेंट फेसबुक ऐप ओपेन करें, 

कमेंट सेकशन में जाए जिसे आप कॉपी करना चाहते हैं। अब उसमें टैब करके थोड़ा रुके जब कमेंट सलेक्‍ट हो जाए तो मीनू में जाकर कॉपी कमेंट करें। 

Organize Your Favorites फेसबुक ऐप ओपेन करें > 

नैविकॉन आईकॉन पर क्‍लिक करें अब एडिट फेवरेट टैब में जाकर लिस्‍ट में दिए गए फीचर सलेक्‍ट करें उसे अपनी फेवरेट लिस्‍ट में ऐड करें और लास्‍ट में फिनिश एडीटिंग ऑप्‍शन में जाकर स्‍टॉप एडीटिंग सलेक्‍ट करें। 

फोटो एडिट करें फेसबुक ऐप ओपेन करें >

फोटो ऑप्‍शन में जाएं अब जो भी फोटो अपलोड करना चाहते हैं उसे सलेक्‍ट करें इसके बाद आपकी फोटो बड़ी साइज में ओपेन होने लगेगी। 

टैग पोस्‍ट रिव्‍यू करें फेसबुक ऐप ओपेन करें >

नेविकॉन आइकॉन पर क्लिक करें। एकाउंट सेटिंग में जाए > टाइमलाइन और टैगिंग में जाए इसके बाद रिव्‍यू पोस्‍ट पर क्‍लिक करें और अपने दोस्‍तों को टैग करें। 

फोर्स लागआउट करें फेसबुक ऐप ओपेन करें इसके बाद एकाउंट सेटिंग में जाएं। सिक्‍योरिटी ऑप्‍शन सलेक्‍ट करें इसके बाद एकटिव सेक्‍शन में जाकर एक्‍स बटन में क्‍लिक करें और फोर्स लागआउट करें।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS