Header Ads

  • Latest Post

    महत्त्वपूर्ण एवं फ्री और काम के 7 ऑनलाइन PC सॉफ्टवेयर जो बनाये काम एकदम आसान।





           हर अच्छी चीज महंगी हो, यह जरूरी नहीं। सॉफ्टवेयर के मामले में भी कुछ ऐसा ही है। यह सही है कि कुछ अच्छे और काम के सॉफ्टवेयर महंगे होते हैं, लेकिन सच यह भी है कि इंटरनेट की दुनिया में आपके काम के बहुत सारे सॉफ्टवेयर या ऐप एकदम फ्री उपलब्ध होते हैं।

    prezi
           अपने दोस्त-यार के स्लाइड शो को देख कर जलन होती है, तो यह ऑनलाइन सॉफ्टवेयर आपके लिए है। इसकी मदद से आप टेक्स्ट, इमेज, विडियो आदि को आप एक साथ प्रजेंट कर सकते हैं। चूंकि यह ऑनलाइन सर्विस है, तो खुद का फ्री अकाउंट बनाकर आप इंटरनेट से यूट्यूब क्लिप या इमेज को भी स्लाइड शो में डाल सकते हैं। यहां अपना ऑनलाइन बायो-डाटा भी शेयर कर सकते हैं।




    soundation
          म्यूजिक मेकिंग से जुड़े सॉफ्टवेयर अब तक बहुत महंगे आते थे। साउंडेशन की मदद से अब आम इंसान भी खुद का म्यूजिक कंपोज कर सकता है। बस अपना फ्री अकाउंट बनाएं और आपको मिलेगा 100 एमबी स्टोरेज के साथ-साथ मिक्सर, इफेक्ट्स और 700 से भी ज्यादा लूप। बस कीजिए अपने डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन से म्यूजिक कंपोज और बन जाइए प्रोफ़ेशनल!

    picfull
           फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की जानकारी नहीं है! इसलिए फेसबुक और अन्य सोशल साइट्स पर अच्छी क्वॉलिटी की इमेज नहीं अपलोड कर पाते? पिकफुल आप जैसों के लिए ही है। इसके माध्यम से आप अपने फोटो को 20 से भी ज्यादा फोटो इफेक्ट्स से एडिट कर पाएंगे। बस अपने कंप्यूटर से मनचाहे फोटो को उठाएं और जो भी फिल्टर पसंद आए, उसका यूज करें। आप एडिटेड फोटो को डायरेक्ट यहां से ही मेल, फेसबुक या ट्विटर पर भी डाल सकते हैं।

    primadesk
            इतने सारे मेल, सोशल साइट्स, ऑनलाइन सर्विसेज-डॉक्युमेंट्स! उफ्फ! कितना कठिन है न मैनेज करना! इससे भी अधिक दिक्कत होती है, इन सब के डेटा का बैक-अप रखने में। प्राइमडेस्क देता है आपको इस झंझट से मुक्ति। इसका फ्री अकाउंट 1 जीबी स्टोरेज की सुविधा तो देता ही है, साथ ही किसी भी 5 ऑनलाइन सर्विसेज के बैक-अप की आजादी भी देता है।




    convertfiles
           विडियो है पर चल नहीं रहा है, ऑडियो है पर सुन नहीं पा रहे हैं। ऐसा तब होता है जब फाइल फॉर्मेट सपोर्ट नहीं करता। कंवर्ट फाइल्स एक ऐसी फ्री ऑनलाइन सर्विस है, जो ऑडियो, विडियो, डॉक्युमेंट्स, प्रजेंटेशन या आर्काइव फाइल्स को आपके मनचाहे फॉर्मेट में बदल देता है। कंवर्ट फाइल्स 335 फॉर्मेट कंवर्जन को सपोर्ट करता है।

    netvibes
            पसंदीदा साइट्स को बुकमार्क करते तो हैं, लेकिन सब को देखने के लिए कितने टैब्स खोलें? यह एक समस्या है। नेटवाइब्स आपको इस झंझट से छुटकारा देता है। जो भी साइट आपको पसंद है, उसका आरएसएस लिंक दीजिए और उस साइट का विजेट तैयार! इसके अलावा आप टेक, स्पोर्ट्स, बिजनेस आदि का टैब भी बना सकते हैं और उसमें विजेट्स को कस्टमाइज कर सकते हैं।

    ifttt
          इंस्टाग्राम फोटो को फ्लिकर और ड्रॉपबॉक्स में डाल कर बैक-अप बनाकर परेशान हैं? अगर हां, तो आइएफटीटीटी आपके लिए है। आपके बहुत सारे ऑनलाइन टास्क को यह ऑटोमैटिक करता है और आपका समय बचाता है।



    No comments