Header Ads

  • Latest Post

    Trick:- कंप्यूटर की किसी भी सर्विस को डिसेबल करें। आपकी गैरमौजूदगी में कोई नही कर पायेगा use।





        अगर आप चाहते हैं कि आपकी गैर मौजूदगी में कोई आपके कंप्यूटर पर इन्टरनेट न चला सके या आपका सीडीरोम इस्तेमाल न कर सके या दूसरी कोई भी सर्विस यूज न कर सके तो इसके लिए आप निचे बतायी गयी बातों पर अमल करें.

    सबसे पहले start पर जाएँ फिर control panel खोलें फिर system को खोलें . अब आपके सामने एक विंडो खुलेगी उसमें hardware पर क्लिक करें. फिर device manager को खोलें अब आपके सामने आपके सिस्टम की सभी सर्विसेस की लिस्ट आ जाएगी.




    अब अगर आपको सीडीरोम को डिसेबल करना हो तो CD-ROM drives के साथ वाले + को क्लिक करें अब आपके कंप्यूटर की सीडीरोम की डिवाइस नज़र आएगी उस पर राईट क्लिक करें और प्रोपर्टी में जाएँ अब आपके सीडीरोम की विंडो खुलेगी उसमें सबसे निचे use this device(enable) का आप्शन नज़र आएगा उसको बदल कर do not use this device(disable) सेलेक्ट कर दें. अब आपका सीडीरोम डिसेबल हो गया अब कोई भी आपके सीडीरोम को इस्तेमाल नहीं कर सकता .अब अगर आप इन्टरनेट को डिसेबल करना चाहते हैं तो लिस्ट में से modems को सेलेक्ट कर के डिसेबल कर दें.इसी तरह आप जिस सर्विस को बंद करना चाहें कर सकते हैं .सर्विस को वापस चालू करने के लिए use this service (enable) को सेलेक्ट कर दें .



    No comments