• Latest Post

    आप भी बनाईये बोलती तस्‍वीरें और फोटो। Animation






    आपने अगर हैरीपौटर मूवी देखी तो उसमें एक द़श्‍य बहुत ही रोमांचक होता है कि हैरी पोटर के स्‍कूल में दीवारों पर टंगी तस्‍वीरें बाहरी जीवित व्‍यक्तियों से बात करती हैं मूवी को देखकर मन यह सोचने पर विवश हो जाता है कि अगर वास्‍तव में ऐसा होता कितना अच्‍छा लगता हम अपने सगे सम्‍बन्धियों की तस्‍वीरों से बात कर सकते लेकिन यह कैसे हो सकता है कि यह तो कपोल कल्‍पना मात्र ही है तस्‍वीरें भी भला कहीं बात करती हैं क्‍या आपने कभी तस्‍वीरों या फोटो से बात करने के बारे में सोचा है, आप खुद बोलती तस्‍वीरें बना सकते हैं -
    हमने भी नहीं सोचा था लेकिन जब मैंने यहAnimation Too प्रयोग किया तो तस्‍वीरें भी बात करने लगी, यह बहुत सरल और रोमांचक है CrazyTalk दुनियॉ का most popular animation tool है जो uses की voice and text के आधार पर images का बोलता हुआ animation कुछ ही समय में तैयार कर देता है. इसका नया वर्जन CrazyTalk7 में आप चित्रों और तस्‍वीरों को अपने मन मुताबिक बुलवा सकते हैं और उन्‍हें Animat कर सकते हैं। यह इतना सरल है कि इसको कोई बच्‍चा भी चला सकता है। इसमें बहुत सारी खूबियॉ है,जिनको प्रयोग करना बहुत ही आसान है। केवल 5 चरणों में आप Animation बना सकते हैं।




    अब जानते हैं इसकी तकनीकी CrazyTalk में जब किसी Image को डाला जाता है तो यह हमसे उस Image के कुछ खास हिस्‍सों को पाइन्‍ट करने के लिये कहता है। उन हिस्‍सों को पाइन्‍ट करने के बाद CrazyTalk में दिये गये विभिन्‍न Animation जैसे Face Puppeteering, Custom Eyes & Teeth आदि को आपके द्वारा डाली गयी Image पर किये गये पाइन्‍ट पर लागू कर दिया जाता है। असल में सारा Animation आपके Image पाइन्‍टों पर होता है जिससे आपको लगता है कि आपकी Image बोल रही है या चल रही है। जब आप इस ऐप्‍लीकेशन का इस्‍तेमाल करोगें तो आपको अविश्‍सनीय परिणाम प्राप्‍त होगें और आप अपने आप को वास्‍तव में किसी प्रोफेशनल Animator से कम नहीं समझोगे, तो अगर आपको Animation में जरा भी रूचि है तो शुरू हो जाइये।
    Download कीजिये CrazyTalk7



    2 comments:

    1. Manohar joshi ji...is link pr click karke aap download kar sakte hai..
      http://www.reallusion.com/crazytalk/download.html

      ReplyDelete