• Latest Post

    Laptop से TV कीजिए कनेक्‍ट, कुछ ईज़ी स्‍टेप्‍स।





    लैपटॉप टू पीसी केबल की मदद से आप अपने सीपीयू के पीछे दिए गए पोर्ट में ये केबल अटैच करके उसे अपनी टीवी में कनेक्‍ट कर सकते हैं। इस केबल का प्रयोग आप अपने पुरानी टीवी में भी कर सकते हैं जिसमें एचडीएमआई केबल न दी गई हो।
    वीजिए पोर्ट अगर आपके लैपटॉप में एचडीएमआई पोर्ट नहीं दिया गया है तो घबराने की जरूरत नहीं लैपटॉप में दिए गए वीजिए पोर्ट से भी आप आप लैपटॉप को टीवी से कनेक्‍ट कर सकते हैं।
    एचडीएमआई पोर्ट अगर आपके लैपटॉप में एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है तो एचडीएमआई केबल की मदद से आप सीधे लैपटॉप को टीवी से कनेक्‍ट कर सकते हैं।




    फोटो में आप देख सकते हैं कि लैपटॉप में दिए गए एचडीएमआई पोर्ट और केबल कैसे दिखते हैं।
    क्रोमकास्‍ट लैपटॉप को टीवी से कनेक्‍ट करने के कई तरीके है जैसे पहला तरीका है इसे आप वॉयरलैस तरीके से कनेक्‍ट कर सकते हैं। हालाकि ये तरीका आपको थोड़ा महंगा पड़ सकता है क्‍योंकि इसके लिए आपको गूगल का क्रोमकास्‍ट खरीदना पड़ेगा। ऑनलाइन साइट फ्लिपकार्ट में क्रोमकास्‍ट 2,899 रुपए में आप खरीद सकते हैं। क्रोम कास्‍ट को आप अपनी टीवी में दिए गए एचडीएमआई पोर्ट में सीधे लगा कर इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं। क्रोमकास्‍ट कनेक्‍ट करने के बाद आप टीवी में क्रोम ब्राउजर ओपेन करके उसे साइन इन करें, साइन इन करने के बाद आपके लैपटॉप में जो भी साइट बुक मार्क की होंगी उसे टीवी में भी ओपेन कर सकते हैं।



    No comments