Computer एवं Laptop में अपने आप बने खाली फोल्डर को ऐसे करे auto Delete

Brijesh Yadav
0


खाली फोल्‍डर हम सभी के लिए एक बड़ी दिक्‍कत होते हैं क्‍योंकि एक तो ये पीसी में बेकार की जगह घेरते हैं ऊपर से अगर आप के पीसी में ढेर सारे खाली फोल्‍डर है तो उनमें से जरूरी फोल्‍डर सर्च करने में दिक्‍कत भी होती है।

 लैपटॉप या फिर पीसी


कई बार अपने आप खाली फोल्‍डर क्रिएट हो जाते हैं जैसे मान लीजिए आपने टोरेंट या फिर ऑनलाइन कोई मूवी डाउनलोड की, मूवी डाउनलोड करते समय मूवी फाइल के साथ कई पिक्‍चर फाइल भी सेव हो जाती है जिनका कोई यूज नहीं होता या फिर कई बार कोई साफ्टवेयर डाउनलोड करते समय खाली फोल्‍डर अपने आप क्रिएट हो जाते हैं दिक्‍कत तो तब होती है जब ये फोल्‍डर किसी ऐसी जगह सेव बन जाते हैं जहां पर इन्‍हें सर्च करना नामुमकिन होता है। 

फोल्‍डर साइज

फोलडर साइज साफ्टवेयर आपके पीसी में खाली पड़े फोल्‍डरों को सर्च कर उन्‍हें डिलीट कर देता है। इसके अलावा ये पीसी में सेव सभी जीरों साइज फोल्‍डरों की लिस्‍ट भी देता है। लिस्‍ट में से आप जो भी फोल्‍डर डिलीट करना चाहते हैं उसमें राइट क्‍लिक करके डिलीट कर सकते हैं। 


रिमूव इंम्‍पटी डायरेक्‍टरी

रिमूव इंम्‍पटी डायरेक्‍टरी पीसी में सेव सभी डायरेक्‍ट्री को सर्च करके उसे डिलीट कर देता है। इसके अलावा आप चाहें तो खुद सेटिंग करके फोल्‍डर डिलीट करने के ऑप्‍शन सेट कर सकते हैं। इंम्‍पटी टैंप फोल्‍डर
सिर्फ आपके पीसी में सेव खाली फोल्‍डर डिलीट करता है बल्‍कि पीसी में सेव कई दूसरी बेकार डायरेक्‍ट्रीज भी हटा देता है जो बेकार की मैमोरी खर्च करतीं हैं। आप सिर्फ एक क्‍लिक से पीसी में सेव सभी खाली फोल्‍डर और हिस्‍ट्री फाइल डिलीट कर सकते हैं।
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS