• Latest Post

    आपके कंप्यूटर के लिए बहुत ही उपयोगी सॉफ्टवेयर जिनके बारे में नही जानते आप।







    कुछ उपयो‌गी सॉफ्टवेयर  जो आपके लिए बहुत ज़रूरी साबित हो सकता है।

    एफएल स्टूडियो 11
    यदि आप घर बैठकर अपनी पसंद का संगीत तैयार करना चाहते हैं, तो FL
    स्टूडियो-11 म्यूजिक प्रोडक्‍शन का एक कम्प्लीट सॉफ्टवेयर है। इसमें आप लाइफटाइम के लिए फ्री अपडेट, म्यूजिक कम्पोज, रिकॉडिंग, मिक्‍सिंग इत्यादि कर सकते हैं।

    इसे डाउनलोड कर आसानी से अपनी पंसद का म्यूजिक कम्पोज किया जा सकता है। इस सॉफ्टवेयर को फ्री डाउनलोड किया जा सकता है। इसे रजिस्टर्ड यूजर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
    www.flstudio11.com

    वेबकैममैक्स
    आमतौर पर हम जो वेबकैम इस्तेमाल करते हैं। उसमें सिर्फ दृश्य ही दिखाए जा सकते हैं। लेकिन इन दृश्यों के साथ कुछ अलग करना चाहते हैं तो आपके लिए है

    WebcamMax
    । इससे आप अपने वीडियो को स्क्रीनशॉट, चित्र, और फ्लैश के साथ जोड़ सकते हैं। साथ ही अपने फोटो के फ्रेम का एंगल भी चेंज कर सकते हैं। आप इस वेबकैम को अपने मैसेंजर से भी जोड़ सकते हैं। इस सॉफ्टवेयर को फ्री डाउनलोड भी कर सकते हैं या फिर कंपनी की पेड सर्विस से इसे खरीद भी सकते हैं।
    www.webcammax.com




    प्रेजी
    स्लाइड शो की दुनिया में प्रेजी एक ऐसा एप्लीकेशन है, जो आसानी से आपकी पसंद का स्लाइड शो व एनिमेटिड प्रजेंटेशन उपलब्‍ध कराता है। इसके उपयोग से आप अपने अनुसार स्लाइड शो बना सकते हैं। इसके लिए प्रेजी की वेबसाइट पर जाकर फ्री साइनअप कर सकते हैं साथ ही 100 एमबी का डाटा स्टोर कर सकते हैं।

    आपके द्वारा फीड किए गए डाटा को यह सरलता से स्लाइड शो बना देता है। इसमें कई टेम्पलेट्स मौजूद हैं। आप अपनी इच्छा के अनुसार चुनाव कर सकते हैं।
    prezi.com

    प्राइमाडेस्क
    ऑनलाइन सेवाओं की बढ़ती संख्या के चलते डाटा, फोटो, ईमेल, और अन्य दस्तावेजों को एक ही स्‍थान पर सहेज कर रखना काफी मुश्किल है। एक फ्री अकाउंट आपको एक जीबी की स्टोरेज देता है। यह फ्री अकाउंट है प्राइमाडेस्क। इसमें आप अपने सभी ऑनलाइन एकाउंट, फोटो एकाउंट, व डाटा एकाउंट को एक ही स्‍थान पर एक ही क्लिक से देख सकते हैं।

    इस एप्लीकेशन की खास बात यह है कि एक ही यूजरनेम व पासवर्ड से आप अपने सभी एकाउंट एक्सेस कर सकते हैं।
    primadesk.com




    कन्वर्ट फाइल
    अक्सर ऑडियो या वीडियो फाइल आपके कंप्यूटर या टीवी में मौजूद साफ्टवेयर को सपोर्ट नहीं करती। ऐसी स्थिति में फाइल को कन्वर्ट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता। फाइल कन्वर्ट करने के लिए ऑनलाइन सेवा है कन्वर्टफाइलडॉटकाम।

    इस पर आप अपनी सुविधा के हिसाब से फाइल कन्वर्ट कर सकते हैं। फाइल को कन्वर्ट करते समय यह ध्यान देना जरूरी है कि फाइल 250MB से अधिक न हो। फाइल अपलोड करने के बाद आपको इसमें एक विकल्प मिलता है कि आप किस फारमेट से किस फारमेट में फाइल को कन्वर्ट करना चाहते हैं।

    उस विकल्प पर क्लिक कर अपनी सुविधा अनुसार फाइल को कन्वर्ट कर सकते हैं। दिलचस्‍प यह है कि आप भी इसमें यूट्यूब, Metacafe, Megavideo,Dailymotion और vimeo से वीडियो लिंक प्रदान कर सकते हैं।
    convertfiles.com



    No comments