• Latest Post

    Mobile Repairing:- Sim Card Lock एवं Default Password







    अलग मोबाइल फोन के अलग Security Codes और

    Sim Code को कैसे Open करे।


    आप अपने Mobile Phone की Security और Privacy के लिये Mobile Phone में Normal Keypad के स्थान पर Security Code को Active करते है तो आपके अतिरिक्त मोबाइल फोन का Security Lock खोलना आसान नही होता है । लेकिन कई बार हम जल्दबाजी या अन्य कारणो से मोबाइल फोन का Security Code खोलना चाहते है मगर हम वो Security Code का Password भुल जाते है ।

    यही नही मोबाइल फोन में एक और लॉक होता है जिसे Sim Lock कहते है । इन दोनों Codes को भुलने की वजह से हमारा मोबाइल Lock हो जाता है और इन दोनो Codes - Security Lock और Sim Lock से हमारा Mobile Phone पुरी तरह से Lock हो जाता है । और इनको Open किये बिना हम ना तो मोबाइल फोन से कोई कॉल कर सकते है और ना ही अन्य कुछ कर सकते है जो हम करना चाहते है ।

    Mobile Phone Security Code 



    मोबाइल फोन की सुरक्षा के लिये security code लगाते है security code को मोबाइल फोन में active करते समय आपसे Default Security Code पुछा जाता है उस code को type करने के बाद ही आपके मोबाइल में security code सक्रिय होता है और जब तक security code सक्रिय नही होता है तब तक आप अपनी इच्छा का कोई नया security code अंक भी नही बदल सकते है.
    इसलिये हम आपको बता रहे है सभी मोबाइल फोन Brands के Defaults Security Codes




    प्रमुख मोबाइल Brands के मोबाइल Phones के Defaults Security Codes –
    Nokia Mobile Phones – 12345
    Samsung Mobile Phones – 0000/ 00 00 00/ 00 00 00 00
    China Mobile Brands – 0000/ 1234/ 1122/ 4321
    All others Mobile Phones Brands – 0000/ 1234

    संबंधित मोबाइल Phone के Defaults security code से मोबाइल फोन का Security Code खोले । अब अपनी इच्छानुसार मोबाइल फोन का security code को बदले दे । डाले गये security code को हमेशा याद रखे । मोबाइल का security code खोलने के लिये हमेशा Correct Code ही डाले । यदि कभी भुल जाये तो किसी अच्छे मोबाइल Flashing सॉफ्टवेयर से मोबाइल फोन में  UI Settings करके ठीक कर दे ।

    SIM Lock





    इस प्रकार के Lock में मोबाइल फोन केवल एक ही Sim को Accept करता है और अन्य सभी दुसरी Sim को Rejected करने लगता है और मोबाइळ फोन की Display Screen पर “ Sim Card Not Accepted “ और Invalid Sim Card लिखा हुआ दिखाई देता है जब आप मोबाइल फोन में New Sim डालते है ।

    इस Lock को खोलने के लिये एक विशेष सॉफ्टवेयर और Dongle की आवश्यकता होती है सभी प्रकार के Locks खोलने के लिये सभी मोबाइल Brands  Acer, Adcom, Alcatel, Apple, Archos, Asus, BlackBerry, Celkon, Fly, Gionee, Google, HTC, Huawei, iBall, IBerry, Idea, Intex, Karbonn, Lava, Lemon, Lenovo, LG, Maxx Mobile, Micromax, Microsoft, Motorola, MTS, Nokia, Panasonic,  Philips,  Samsung,  Sony,  Spice, Swipe, Videocon, Xiaomi, Xolo, ZTE Mobile Phone Brand के मोबाइल Phones के विशेष Flashing Software मार्केट में उपलब्ध है ।

    कुछ मोबाइल फोन के Locks खोलने के लिये मोबाइल फोन में Software के कुछ Codes होते है उनसे Lock खोला जाता है ये Code Mobile Device की जानकारी जैसे – Mobile Model, IMIE Number से Generated किये जाते है ।



    No comments