Blog Template क्या है कहाँ से डाउनलोड करे Best Blog Template

Brijesh Yadav
0

Template क्या होता है।


    जब हम ब्लॉग या वेबसाइट बनाते है तब वो ब्लॉग ब्लॉगर में पहले से दिए हुए टेम्पलेट ही अपने ब्लॉग में लगाते है जो बेहद सिंपल लुक में होता लेकिन हम चाहते और लोगो की तरह मेरा भी ब्लॉग सुन्दर दिखे तब उसके लिए Google में हम Blog Template Search करते है कोई अच्छा सा टेम्पलेट खोजते है अपने ब्लॉग के लिए। Template ब्लॉग के लिए बहुत ज़रूरी होता क्योंकि विज़िटर्स हमारे ब्लॉग पर आये तो उन्हें ब्लॉग का डिज़ाइन अच्छा लगे। अब तो आप समझ ही गये होंगे की टेम्पलेट हमारे ब्लॉग के लिए कितना अहम् है।

कैसा टेम्पलेट Blog के लिए अच्छा रहेगा।


   ब्लॉग के लिए वैसे तो बहुत से टेम्पलेट है लेकिन आपका ब्लॉग किस विषय पर आधारित है ये सबसे ज़रूरी बात होती है क्योंकि हर एक विषय के अलग अलग टेम्पलेट होते है और जिस विषय पर आपका ब्लॉग है उसी से सम्बंधित टेम्पलेट आप अपने ब्लॉग में लगाएंगे तो ही आपका ब्लॉग अच्छा दिखेगा। तो सबसे पहले आप ये देखे कि आपका ब्लॉग किस विषय पर आधारित है फिर उस केटेगरी का आप टेम्पलेट चुने।

क्या क्या होना चाहिए टेम्पलेट में।

  Template Seo Ready एवं Responsive होना चाहिए  साथ में Mobile Freindly तो बहुत ही ज़रूरी है क्योंकि आज के समय में सबसे ज्यादा इन्टरनेट यूजर मोबाइल पर ही इंटरनेट use करते है तो अगर आपका टेम्पलेट मोबाइल फ्रेंडली है तो मोबाइल में आसानी से एवं फास्ट ओपन होगा।

कहाँ से ख़रीदे ब्लॉग के लिए टेम्पलेट।


वैसे तो इन्टरनेट पर बहुत से टेम्पलेट की वेबसाइटे है लेकिन कुछ चुनिंदा वेबसाइटो की लिस्ट मई यहाँ पर दे रहा हूँ जहाँ से आप अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा सा Template चुन सकते है।

1- Gooyaabitemplate
2- Mybloggertheme
3- BTemplate
4- SoraTemplate
5- Colorlib Template

Blog में नया Template कैसे Add करे।


ब्लॉग में नया टेम्पलेट कैसे ऐड करते है उसकी पूरी जानकारी यहाँ पर है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS