Header Ads

  • Latest Post

    Paypal में Bank Account Link कैसे करे। How to Link Bank Account in Paypal.



    Paypal आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वित्तीय लेनदेन का सबसे बड़ा प्लेटफार्म है। Paypal दुनिया कि कई Currency में लेनदेन की सुविधा देता है।







        Online Shopping, कोई सॉफ्टवेर खरीदना हुआ या फिर किसी दूसरे देश से Purchase करना है तो आप Paypal के माध्यम से बड़े ही आसानी से कोई भी लेनदेन कर सकते है। आज मैं बृजेश यादव आपको हिंदी टेक न्यूज़ पर पूरे विस्तार से आपको बताऊंगा की कैसे पेपल में अपने बैंक अकाउंट को लिंक करते है।




    Paypal में आप बैंक अकाउंट या फिर अपने डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड को भी लिंक कर सकते है।

    Paypal में Debit एवं Credit Card कैसे Link करे।

    देखे स्टेप by स्टेप Paypal में बैंक अकाउंट कैसे लिंक करे।

    1- सबसे पहले paypal.com पर जाओ। आप अपने मोबाइल में paypal के एंड्राइड एप्लीकेशन को भी इनस्टॉल करके सब काम वही से कर सकते है लेकिन बैंक अकाउंट को सिर्फ वेब वर्शन में ही लिंक कर सकते है।

    2- Link a Card पर क्लिक करे।

    3- अब दो विकल्प दिखाई देंगे।


    • Bank Accounts
    • Debit and Credit Cards

    Online Business स्टार्ट कैसे करे। जानें पूरी जानकारी स्टेप by स्टेप।





    4- Link a Bank Accounts पर क्लिक करे।

    5- अब अपना बैंक अकाउंट नंबर डालें। और नीचे IFSC Code डालें। अब आपका बैंक अकाउंट Paypal से लिंक हो गया लेकिन अब आपको वेरीफाई करना होगा अपने बैंक अकाउंट को तभी आपका बैंक अकाउंट लिंक होगा और आप ट्रांसेक्शन कर पाएंगे। नही तो नही कर पाएंगे।

    इन्टरनेट से पैसा कमाने के लिए किन किन चीज़ों की ज़रूरत पड़ती है।

    6- Paypal आपके Bank Account में एक छोटा सा अमाउंट आपके बैंक अकाउंट में भेजेगा वो अमाउंट आपको अपने paypal के बैंक अकाउंट के वेरिफिकेशन के समय आपको वही अमाउंट डालना होगा तब आपका अकाउंट वेरीफाई होगा।




    For Example:- Paypal आपके Bank Account में दो बार पैसा भेजेगा जैसे 1.17 पैसे और 0.34 पैसे अब आपको अगर आप मोबाइल बैंकिंग अपने मोबाइल में यूज़ करते है तो आप इस अमाउंट को तुरंत देख कर अपने पेपल बैंक अकाउंट के वेरिफिकेशन में डालके अकाउंट लिंक कर लेंगे लेकिन अगर आप अपने बैंक का मोबाइल बैंकिंग या इन्टरनेट बैंकिंग (Internet Banking) अपने मोबाइल में नहीं यूज़ करते है तो आप अपने बैंक के शाखा में जाये और अपने अकाउंट का पासबुक अपडेट करवा लीजिये तो उसमें वो सब ट्रांसैक्शन आ जायेगा या फिर आप अपने बैंक शाखा में पूछ लीजिये और वो अमाउंट डालके आप अपने बैंक को लिंक कर लीजिए Paypal से।

    अगर आप लोगो को कोई भी समस्या आये तो मुझसे Cantact us या Ask Question पर संपर्क करे अपने सवाल भेजे।

    जन्म प्रमाण पत्र ( Birth certificate) ऑनलाइन कैसे बनवाये।

    Blog से सम्बंधित सभी जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे।

    Tricks:-गूगल पर इन 13 तरीको से करें सर्चिंग तो सब कुछ मिलेगा आसानी से



    1 comment: