Header Ads

  • Latest Post

    Whatsapp पर किसी के Block करने के बाद ऐसे करें खुद को चुटकियों में unblock



    व्हाट्सएप पर भले ही नए-नए फीचर के आने से फायदा हुआ है और मजा आ रहा है. पर कभी-कभी यही फीचर हमारे रिश्तों में दूरियां बढ़ाने का काम भी करते हैं, वो कहावत है ना कि आग में घी डालना. हां, ठिक वैसा ही है. क्योंकि थोड़ा-सा झगड़ा और मनमुटाव क्या हुआ गर्लफ्रेंड तो फायर होकर व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देती है. इससे ना तो आप उसको मना पाते हो और ना ही कुछ समझा पाते हो. इससे रिश्तों में दरार बढ़ते जाता है. ऐसा जरूरी नहीं कि गर्लफ्रेंड के साथ ही हो, दोस्त और करीबीयों के साथ भी कभी-कभी ऐसा हो जाता है.व्हाट्सएप पर ब्लॉक होने पर मन ख्याल आता है ना कि काश, कि उसका मोबाइल हाथ लग जाता और मैं खुद को ब्लॉक लिस्ट से बाहर कर लेता यानि की अनब्लॉक कर लेता. मगर, ये तो बहुत दूर की बात हो गई क्योंकि जो लोग ब्लॉक कर दिए हैं, वे लोग करीब थोड़े ही आएंगे. जब करीब नहीं आएंगे तो मोबइल हाथ कैसे लगेगा और मोबाइल हाथ नहीं लगा तो फिर करीब कैसे आएंगे. तमाम सवाल मन में उठते हैं पर अब सोंचने की नहीं करने की जरूरत है.

    इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है और ना ही हैक करने की जरूरत है. इसके लिए आपको आसान सा तरीका अपनाना है. जो कि आपको अपने ही मोबाइल में करना होगा. हैरान होने वाली कोई बात नहीं है क्योंकि सच तो यही है कि हम अपने मोबाइल से ही अनब्लॉक हो सकते हैं.

    अनब्लॉक होने के लिए अपनाएं निम्न टिप्स-

    -व्हाट्सएप के सेटिंग्स में जाएं.

    -अकाउंट पर क्लिक कर के अंदर प्रवेश करें.

    -डिलीट मॉय अकाउंट लिखा दिख रहा है, उसपर जाकर अकाउंट को डिलीट कर दे.

    -डिलीट करने के बाद. मोबाइल के सेटिंग्स में जाकर एप में जाएं और वहां से व्हाट्सएप को अनइंस्टॉल कर दें.

    -मोबाइल फोन को रिस्टार्ट करें.

    -गूगल प्ले स्टोर में जाकर फिर से व्हाट्सएप को इंस्टॉल कर लें.

    -फिर इसके बाद रूठे यार को प्यारा सा मैसेज लिखकर भेंजे ताकि फिर से ब्लॉक ना करे.

    -मैसेज चला गया है और आप फिर से रिश्ते को हंसी-खुशी के साथ चलाएं.

    क्यों हो गए ना अनब्लॉक, मगर इसका गलत फायदा ना उठाएं प्लीज. क्योंकि बार-बार ब्लॉक होने से अच्छा है कि रिश्ते में सुधार लाकर हंसी-खुशी के साथ रिश्तों को चलाया जाए ताकि बार-बार ब्लॉक होने से बच जाएं. तो फिर चलिए जो लोग ब्लॉक कर के रूठे हैं, उनको फिर से मनाते हैं.

    1 comment: