5 Best Hindi Dubbed Web Series: तेलुगू की हिंदी में डब 5 वेब सीरीज, मिस्ट्री और ट्विस्ट से भरपूर

Brijesh Yadav
0

  तेलुगू की पांच ऐसी वेब सीरीज जिनकी कहानी से लेकर एक-एक ट्विस्ट होश उड़ाने वाला है। इन वेब सीरीज को इस कदर पॉपुलैरिटी मिली कि इन्हें हिंदी में भी डब किया गया। यहां हम आपको जिन पांच वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं उन्हें आप एमएक्स प्लेयर से लेकर जी5 पर देख सकते हैं।


(toc)


आज ओटीटी की दुनिया में हर तरह के कंटेंट की खूब भरमार है। रोमांस से लेकर थ्रिल, एक्शन और एडवेंचर तक, दर्शकों के मनोरंजन के लिए हर तरह का मसाला ओटीटी की दुनिया में परोसा जा रहा है। ढेर सारे ओटीटी प्लेटफॉर्म और कंटेंट की भरमार होने से प्रतिस्पर्धा भी खूब है। ऐसे में जहां मेकर्स के लिए भी अपना टारगेट ऑडियंस तय करने में दिक्कत होती है, वहीं दर्शक भी समझ नहीं पाते कि वो क्या देखें और क्या नहीं। आज हिंदी और इंग्लिश ही नहीं, बल्कि साउथ में भी खूब धमाकेदार वेब सीरीज बनाई जा रही हैं। साउथ में कई ऐसी वेब सीरीज हैं, जिनके ट्विस्ट और क्लाइमैक्स आपके पसीने छुड़ा देंगे।

1. PubGoa



कहां देखें: ZEE5 पर


यह वेब सीरीज 2020 में रिलीज की गई थी। 'पीयूबीगोवा' सीरीज की शुरुआत एक वर्चुएल गेम से होती है, लेकिन यह गेम असल में रियल लाइफ से जुड़ा हुआ होता है। इस गेम में जितने भी लोगों को मारते हुए दिखाया जाता है, वो लोग असल जिंदगी में भी मर रहे होते हैं। यह वेब सीरीज शुरू से लेकर आखिर तक बांधे रखती है। पर जो भी इस गेम को खेल रहा होता है, उसका आखिर में अंजाम क्या होता है, वह देखने लायक होता है। 

(ads)


2. Finger Trip


कहां देखें: ZEE5 पर


यह वेब सीरीज एक क्राइम और मिस्ट्री थिलर है, जिसकी कहानी हमारी असल जिंदगी और सोशल मीडिया के इर्द-घूमती है। इस वेब सीरीज में दिखाया गया है कि हम अगर सोशल मीडिया पर एक छोटी सी भी गलती कर देते हैं तो उसका अंजाम क्या और किस हद तक खतरनाक हो सकता है। इस वेब सीरीज के दो सीजन आ चुके हैं और दोनों ही देखने लायक हैं।


3. Police Diary 2.0



कहां देखें: ZEE5 पर


यह एक एक्शन पैक्ड वेब सीरीज है, जिसे 2019 में रिलीज किया गया था। कहानी में दो स्पेशल टास्क फोर्स टीमें हैं, जिन्हें तमिलनाडू में हो रहे बहुत सारे क्राइम सॉल्व करने की जिम्मेदारी दी जाती है। इस वेब सीरीज में काफी सारे ऐसे ट्विस्ट और टर्न्स हैं जो होश उड़ा देते हैं। स्पेशल टास्क फोर्स किस तरह हर क्राइम और मुजरिम का पर्दाफाश करती है, यह देखने वाला है। 

(ads)


4. High Priestess



कहां देखें: ZEE5 पर


यह एक हॉरर और मिस्ट्री थ्रिलर वेब सीरीज है, जिसे 2019 में रिलीज किया गया था। कहानी में एक प्रीस्टेस यानी पुजारिन है, जो बहुत ही रहस्यमय है और एक केस में फंस जाती है। इस वेब सीरीज में 7 कहानियां हैं, जिनका समाधान सिर्फ एक ही है। यह पुजारिन किस तरह उस रहस्यमय केस से बाहर निकलती है और क्या-क्या हथकंडे अपनाती है, यही वेब सीरीज में दिखाया गया है। लेकिन जो इसका एंड है, वह होश उड़ा देने वाला है।

5. Locked


कहां देखें: MX Player


यह वेब सीरीज थ्रिल, क्राइम और ड्रामा से भरपूर है। कहानी एक डॉक्टर के घर से होती है। वहां पर एक दिन अचानक ही कुछ लोग लूटपाट के लिए पहुंच जाते हैं, पर वो खुद ही उस डॉक्टर के घर में फंस जाते हैं। अब डॉक्टर के घर से निकलना आसान भी नहीं है। वहां कुछ ऐसी चीजें होती हैं, जो हर किसी के रोंगटे खड़े कर देती हैं। इस डॉक्टर के घर से बचकर आखिर में कौन-कौन बाहर आता है, यह देखना वाकई दिलचस्प है। इस वेब सीरीज को एमएक्स प्लेयर पर देखा जा सकता है। आईएमडीबी पर इसे 7.3 रेटिंग मिली है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS