लोन देने वाला ऐप कौन से है? - Loan Dene Wale Apps

Brijesh Yadav
0

लोन देने वाला ऐप कौन से है? - Loan Dene Wale Apps
लोन देने वाला ऐप कौन से है? - Loan Dene Wale Apps
  

आपातकालीन समय मे कब पैसों की जरूरत पड़ जाती है इसका कोई पता ही नहीं रहता है  जिस वजह से हम अक्सर पैसे बचा कर रखते रहते है लेकिन कई बार हमारे पैसे नहीं रहते है और उस समय काफी अधिक पैसों की जरूरत पड़ जाती है तब ऐसे मे हमारे पास लोन लेने का ही विकल्प बचता है।


(toc)


लेकिन अगर हम किसी बैंक इत्यादि मे लोन लेने के लिए जाते है तब इसमे काफी अधिक समय लग जाता है और कई बार बैंक लोन देता भी नहीं है ऐसे मे काफी सारे लोग है जो की इंटरनेट पर या फिर गूगल से मुझे तुरंत लोन चाहिये, मुझे पर्सनल लोन चाहिए तुरंत जैसे सवाल पूछते रहते है उन सभी को हम साफ साफ बता दे की गूगल किसी को भी किसी भी तरह का लोन नहीं दे सकता है।

(ads)

क्योंकि वो एक सर्च इंजन है जिसका काम इंटरनेट से चीजों को सर्च करके उसे आपके सामने प्रस्तुत करना है और अगर आपको किसी भी तरह का लोन चाहिये तो निश्चिंत रहिए आज का यह लेख बेस्ट लोन देने वाले वाले ऐप इसी पर आधारित है जिसमे हम आपको सबसे बेहतरीन तुरंत लोन देने वाले ऐप के बारे मे बताने वाले है।

जिसकी सहायता से आप काफी कम समय मे घर बैठे मोबाइल से ही लोन ले सकते है एवं आपको यह भी बताने वाले है की सबसे अच्छा लोन देने वाला ऐप कौन सा है, तो फिर चलिए बिना हम समय गवाएं बेस्ट घर बैठे तुरंत लोन देने वाले ऐप के बारे मे एक एक कर के विस्तार से जानते है।


तुरंत लोन देने वाला ऐप 

अगर हम अभी के समय मे प्ले स्टोर पर ऐसे कई सारे ऐप है जो की अपने उपयोगकर्ताओ को कम ब्याज पर लोन देने का दावा करते है लेकिन उसमे अधिकतर ऐप ऐसे है जो की लोन तो देते है लेकिन साथ मे काफी अधिक ब्याज और Hidden Charges भी लगाते है जिसकी वजह से एक बार तो आप लोन ले लेंगे लेकिन उसके पैसों को चुकाने के समय आपको और अधिक पैसे देने होंगे और अगर आपने काफी समय लगा दिया चुकाने मे तो Amount काफी अधिक और बढ़ जाता है।

ऐसे मे लोनकर्ता धीरे धीरे इस लोन के Trap मे फँसता चला जाएगा इस वजह से अगर आप मोबाइल से घर बैठे लोन देने वाले ऐप ढूंढ रहे है तब ऐसे मे मैंने नीचे उन सभी भरोसेमंद लोन देने वाले ऐप को Mention कीया है जो की बिना किसी Hidden Charge के कम से कम ब्याज पर घर बैठे मोबाइल से लोन प्रदान करते है।


1. Paytm ऐप से लोन लीजिए.

भारत के डिजिटल पेमेंट इंडस्ट्री मे Paytm का काफी पुराना और काफी बड़ा नाम है क्योंकि एक समय मे यही एक मात्र एक ऐसा पेमेंट ऐप था जिसपर की भारत के लोग भरोसा कर सकते थे। आज भी इसका इस्तेमाल रोजाना UPI के जरिए विभिन्न कार्यों के लिए ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कीया जाता है लेकिन साथ मे Paytm अब अपने ग्राहकों को लोन की सुविधा भी दे रही है।

(ads)

अगर आप एक ऐसे व्यक्ति है जिसे की 2 से 3 लाख तक की लोन की आवश्यकता है तब आपके लिए Paytm काफी अच्छा विकल्प है क्योंकि इसके जरिए हम अपने किसी आपातकालीन समय मे बड़ी ही आसानी से लोन ले सकते है लेकिन यहाँ पर ध्यान देने वाली बात यह है की लोन देने वाली कंपनी Paytm नहीं है बल्कि एक भरोसेमंद थर्ड पार्टी कंपनी Paytm से सीधे लोन देती है।

वहीं पर अगर हम Paytm की बात करे तो अभी तक इसे 10 करोड़ बार प्ले स्टोर से इंस्टाल कीया जा चुका है एक करोड़ लोगों ने Reviews दिए है जिसके हिसाब से इसकी रेटिंग 4.5 का है जो की काफी अच्छी Rating है।

Loan Application Name Paytm

Interest Rate Depend on Loan Amount

Loan Provider Aditya Birla Finance LTD.

Loan Amount Depend on Your Transactions on PAYTM


2. Mobikwik ऐप से लोन लीजिए.

Mobikwik ऐप भी Paytm की तरह ही एक काफी प्रसिद्ध डिजिटल पेमेंट्स ऐप है जिसकी शुरुआत आज से 10 वर्ष पहले ही हो चुकी थी और आज के समय मे यह एक काफी बड़ी कंपनी भी है इसके जरिए हम बाकी डिजिटल पेमेंट्स ऐप की तरह ही सभी तरह के लेनदेन बड़ी ही आसानी से कर सकते है।

लेकिन इसके जरिए हम बड़ी ही आसानी से लोन भी ले सकते है यह ऐप अपने उपयोगकर्ताओ उसके क्रेडिट स्कोर के आधार पर लोन प्रदान करता है अर्थात आपका क्रेडिट या सिविल स्कोर जितना अच्छा होगा उतने ही जल्दी और उतने ही अधिक Amount का लोन आपको Mobikwik की तरफ से मिलेगा जिसका ब्याज भी आपको वहीं पर ही बता दिया जाएगा।

वहीं पर अगर हम Mobikwik ऐप की लोकप्रियता की बात करे तो अभी तक इस ऐप को प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से अधिक बार इंस्टॉल कीया जा चुका है, 20 लाख से आधिक Reviews है जिसके आधार पर इस ऐप की रेटिंग 4.2 की है।

Loan Application Name Mobikwik

Loan Interest rate 3% P.M. and depend on Your Loan Amount

Loan Amount Depend on Your Credit score


3. True balance ऐप से लोन लीजिए.

लोन देने वाले ऐप के लिस्ट मे True balance ऐप का नाम जरूर आता है, True balance एक काफी लोकप्रिय पर्सनल लोन देने वाली ऐप है जो की अपने उपयोगकर्ताओ को मात्र 5 मिनट मे घर बैठे मोबाइल से पर्सनल डिजिटल लोन देने का दावा करती है वैसे हम असल मे बात करे तो इससे लोन लेने मे 5 मिनट से अधिक समय लग जाता है क्योंकि यहाँ लोन का Approval लेने मे काफी समय लग जाता है।

(ads)

यह अलग अलग तरह के लोन अपने ग्राहकों को प्रदान करती है जिसमे से या ऐप Cash Loan 5 हजार से 1 लाख तक देने का दावा करती है जो की आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर होता है एवं यहीं पर ही आपको लोन नहीं मिल जाता है बल्कि लोन को लेने के लिए पेन कार्ड और आधार कार्ड की जानकारी भी Submit करनी पड़ती है तब जाकर इस ऐप से लोन मिल पाता है।

अभी तक प्ले स्टोर पर True balance ऐप को 5 करोड़ से भी अधिक बार इंस्टॉल कीया जा चुका है जहां पर इस ऐप के Reviews 12 लाख है जिसके हिसाब से इसकी रेटिंग 4.3 है।

Loan Application Name True balance

Loan Interest rate 2.5 % Per Month

Loan Provider True balance

Loan Amount Depend on Your Credit score


4. Navi ऐप से लोन लीजिए.

Navi ऐप बाकी Apps की ही तरह ही एक काफी प्रसिद्ध मोबाइल से घर बैठे लोन देने वाली Application है जिस ऐप की शुरुआत 2018 मे सचिन बंसल और अंकित अग्रवाल द्वारा कीया गया था एवं आज के समय मे इस ऐप की लोकप्रियता काफी अधिक है इसका अंदाज आप इस बात से ही लगा सकते है की अभी तक इस ऐप को प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से भी अधिक बार इंस्टॉल कीया जा चुका है।

वहीं पर इस ऐप को प्ले स्टोर पर अभी तक 6 लाख से अधिक Reviews मिल चुके है जिसके हिसाब से इस ऐप की रेटिंग 4.3 है। Navi ऐप का यह दावा है की वह अपने उपयोगकर्ताओ को लोन लेने पर किसी भी तरह का कोई Processing Charge और Hidden Charge नहीं थोपता है अर्थात अगर आप Navi ऐप से लोन लेते है तब आपको केवल ब्याज के साथ कर्ज देना होगा आपसे किसी भी तरह का और कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा।

Loan Application Name Navi

Loan Interest rate 9.9 % Per Annual (Depend On Some Factors)

Loan Amount Depend on Your Credit score And Transactions


5. Cred ऐप से लोन लीजिए.

Cred एक लोन देने वाला ऐप के साथ साथ मे ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट वाला ऐप है अर्थात इसके जरिए हम एक सामान्य Loan Dene Wale App की तरह ही लोन ले सकते है साथ मे हम इसके जरिए अपने बैंक अकाउंट से संबंधित ऑनलाइन लेनदेन भी कर सकते है यह ऐप लोन देने के मामले मे काफी अच्छा है क्योंकि इसके जरिए मात्र कुछ ही मिनट्स के अंतर्गत लोन ले सकते है।

(ads)

Cred ऐप से हम बड़ी ही आसानी से 1 लाख तक का लोन कुछ ही समय मे मोबाइल से घर बैठे ले सकते है जिसमे की किसी भी तरह का कोई Hidden Charge नहीं लगाया जाता है इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए यह बता दे की इसमे आपको Processing Charge भी देना पड़ता है जिसका Amount आपके द्वारा लिए गए लोन के Amount पर निर्भर करता है।

अब अगर हम इस ऐप की लोकप्रियता की बात करे तो अभी तक Cred ऐप को प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से भी अधिक बार इंस्टॉल कीया जा चूका है वहीं पर इसे 17 लाख से भी अधिक Reviews दिए जा चुके है जिसके आधार पर इसकी रेटिंग 4.8 है जो की एक काफी अच्छी रेटिंग मानी जाती है।

Loan Application Name Cred

Loan Interest rate 9 % Per Annual (Depend On Some Factors)

Loan Provider Cred Fintech

Loan Amount Depend on Your Credit score And Transactions


तुरंत लोन देने वाला ऐप कौन सा है?

अगर आपको किसी ऐसे ऐप की तलाश है जो की बिना किसी झंझट के मोबाइल पर ही कुछ ही समय मे लोन Approve कर के दे देता हो तो इस List मे Cred आता है जी हाँ Cred ऐप की मदद से बड़ी ही आसानी के साथ कुछ ही समय मात्र मे पेन कार्ड, आधार कार्ड जैसे दस्तावेजों को Submit करके लोन प्राप्त कर सकते है जिसे Cred बड़ी ही आसानी से आपके खाते मे Transfer कर देता है और बाद मे उसे आप EMI के जरिए Transfer कर सकते है।


सबसे अच्छा लोन देने वाला ऐप कौन से है?

सबसे अच्छा लोन देने वाला ऐप कौन सा है यह कहना मुश्किल है क्योंकि वर्तमान समय मे एक से बढ़कर एक ऐसे लोन देने वाले ऐप है जो की लोनकर्ता के साथ फ्रॉड करने की कोशिश करते है लेकिन कुछ ऐसे भी ऐप है जो की भरोसेमंद है और जिससे लोन हमें काफी जल्दी मिल जाता है ऐसे मे अगर आप एक सबसे अच्छा लोन देने वाला ऐप ढूंढ रहे है तब आप किसी भरोसेमंद कंपनी के ऐप का चयन कर सकते है जो की बिना किसी Charges के कम से कम ब्याज पर लोन प्रदान करता हो।

लोन की जरूरत हमें कब किस वक्त पड़ जाए इसका कभी पता ही नहीं रहता है ऐसे मे अगर हम किसी आपातकालीन समय मे फंस गए है और पैसों की आवश्यकता है तब बैंक से लोन लेने मे काफी अधिक समय लग जाता है लेकिन वहीं हम कुछ भरोसेमंद लोन देने वाले ऐप का इस्तेमाल करके कुछ ही समय मे लोन पा सकते है लेकिन इस बात का भी ध्यान रहे की आजकल काफी सारे ऐप लोन देने के नाम पर फ्रॉड कर रहे है तो उनसे सावधान रहे।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS