8 Best Android Apps - अपने एंड्रायड स्मार्टफोन के लिए जाने 8 खास ऐप्स

Brijesh Yadav
0
8 Best Android Apps - अपने एंड्रायड स्मार्टफोन के लिए जाने 8 खास ऐप्स
8 Best Android Apps - अपने एंड्रायड स्मार्टफोन के लिए जाने 8 खास ऐप्स

8 Best Android Apps - अपने एंड्रायड स्मार्टफोन के लिए जाने 8 खास ऐप्स

नया स्मार्टफोन खरीदा है तब जरूर कुछ ऐसे एेप्स की खोज में होंगे जो बेहतर तरीके से काम कर सके। यहां कुछ ऐसे ही एेप्स हैं जिसे आप अपने एंड्रायडस्मार्टफोंस पर ले सकते हैं। साथही इनमें से कुछ ऐप आपके काम को औरबेहतर बनाने में मदद करेगा।

ट्रैफलाइन

ट्रैफिक में फंस गए और सोच रहे कि आपको कोई अलग रूट लेना चाहिए था? तो आपको ट्रैफलाइन का उपयोग करनाचाहिए। दिन हो या रात, यह ऐप आपको ट्रैफिक से बचने में मदद करेगा। यह रियल ट्रैफिक मैप बनाता है। जब भी आप ट्रैफिक में फंसते हैं तब यह एप आपको एक छोटा और ट्रैफिक फ्री रास्ता बताएगा। इसपर आप भी अपने एरिया के ट्रैफिक के बारे में इनपुट दे सकते हैं। फिलहाल यह एप भारत के चुनिंदा बड़े शहरों-दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, पुणे औरहैदराबाद में उपलब्ध है। इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

ऑफटाइम

ऑफटाइम एक ऐप है जो आपके स्मार्टफोन में होने वाले खपत कोसीमित करता है। यह आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे ऐप्स पर निगाहें रखेगा और आपको एक रिपोर्ट देगा जिससे आप उन ऐप्स को देख सकेंगे जो सबसे ज्यादा आपका समय लेता है। आप इसके उपयोग से टाइम भी सेट कर सकते हैं कि किसवक्त आप डिस्टर्ब नहीं होना चाहते और एक डेडलाइन दे सकते हैं। साथ ही जब बिजी मोड में होंगे तब केवल उन्हीं ऐप्स से नोटिफिकेशन मिलेगा जिनसे आप चाहते हों और वही कॉल भी जो महत्वपूर्ण होगा। दूसरे शब्दों में यह ऐप आपके टाइम मैनेजमेंट में आपका साथ देगा और इसे प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

पिक्सआर्ट

प्लेस्टोर में काफी सारे फोटो एडिटिंग ऐप्स हैं। लेकिन पिक्सआर्ट अन्य फोटो एडिटिंग ऐप्स से हटकर है क्योंकि इसमें ढेर सारे फिल्टर्स हैं। वास्तव में यह एक 'आर्ट' एप है। आप फोटो कोएडिट कर सकते हैं, कोलाज बना सकते हैं, टूल्स व ड्राकैम के सहारे अपनी फोटोज को आर्ट में बदल सकते हैं। यह एप अपना सोशल नेटवर्क भी ऑफर करता है जहां आप अन्य यूजर्स से बात कर सकते हैं और अपनी तस्वीरें शेयर कर सकते हैं। आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

डीयू स्पीड बूस्टर

अधिकांश एंड्रायड यूजर्स ने डीयू बैटरी सेवर को इंस्टॉल कर लिया है और ये यूजर्स इस बात से भीसहमत हैं कि यह ऐप अनमोल है। डीयू स्पीड बूस्टर में प्राइवेसी एडवाइजर नाम से एक फीचर है। प्राइवेसी एडवाइजर दिखाता है कि किस एप्लीकेशन के द्वारा कौन सा सर्विस उपयोग किया जा रहा है। साथ ही इसमें ऐप्स मैनेजर, रैम एक्सेलेरेटर, गेम बूस्टर, ट्रैश क्लीनर और स्पीड टेस्ट हैं। यह हल्का ऐप है जो आपके फोन की कम मेमोरी को लेगा। इसे भी प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

डबल ट्विस्ट

आप इस ऐप का उपयोग रेडियो सुनने, अपने डिवाइस पर म्यूजिक प्ले, पॉडकास्ट या वीडियो देखने में करसकते हैं। डबलट्विस्ट का उपयोग कर आप अपने आईफोन या एंड्रायड फोन को ब्लूटूथ स्पीकर्स से कनेक्ट कर सकते हैं। इस ऐप का यूजर इंटरफेस काफी सरल है जिससे यूजर के लिए इसका उपयोग आसान है। आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

डुओलिंगो

यह एक ऐसा ऐप है जो आपको नयी भाषाओं को सीखने में मदद करेगा। डुओलिंगो से आप स्पैनिश, फ्रेंच, जर्मन, पुर्तगीज, इटैलियन, डच और इंग्लिश सीख सकते हैं। इसे आप अपने प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

एमएक्स प्लेयर

यह एंड्रायड फोन के लिए बेहतर वीडियो प्लेयर का काम करता है। एमएक्स प्लेयर उन कुछ वीडियो प्लेयर एप्स में से है जो विभिन्न डिकोडर्स को सपोर्ट करता है, हार्डवेयर मुहैया करता है और 10 से ज्यादा सबटाइटल फार्मेट को सपोर्ट करता है। आपकेकेवल एक टच से साउंड को घटा-बढ़ा सकते हैं और स्क्रीन के ब्राइटनेस को भी बदल सकते हैं। और हां इसमें एक 'किड लॉक' भी दिया गया है। जिस भी वीडियो को आप प्राइवेट रखना चाहते हैं उसके लिए आप इस लॉक का उपयोग कर सकते हैं। इसे भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

कुओराकुओरा 

एक ऐसा एप है जिसके प्लेटफार्म पर आपके सभी सवाल के जवाब मिलेंगे और साथ ही आप उसपर चर्चा भी कर सकते हैं। इसे आप अपने प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।गो वेदर फोरकास्टयह एप आपको मौसम, तापमान और अगले एक हफ्ते तक के मौसम के लिए अलर्ट देगा। इसे भी आप अपने प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS