• Latest Post

    अब बिना Facebook अकाउंट कीजिए Messenger पर चैट






    आपका कोई Facebook अकाउंट नहीं है, फिर भी इस सोशल मीडिया कंपनी के Messenger ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो चिंता की बात नहीं। अब आपको फेसबुक के Messenger ऐप पर साइन अप करने के लिए बस एक फोन नंबर की जरूरत पड़ेगी। जी हां, कंपनी ने बुधवार को ही यह नया फीचर लॉन्च किया है।

    इस साल की शुरुआत में Facebook ने अपने Messenger ऐप को डेवलपर्स के लिए ओपन किया और कंपनी के सीईओ मार्क जकरबर्ग का कहना था कि वह यूजर को सीधे रिटेलर, रेस्टोरेंट और अन्य बिजनेस से सीधा कनेक्ट करना चाहते हैं।




    नए अपडेट के बाद जब भी यूजर Messenger ऐप को चलाएंगे, तो उन्हें एक और ऑप्शन मिलेगा। इसमें लिखा होगा, "Not on Facebook?"। अब यूजर अपना नाम, फोन नंबर और एक फोटो देकर साइन अप कर सकते हैं।

    Facebook की मोबाइल मैसेजिंग सर्विस का दुनिया भर में करीब 600 मिलियन लोग इस्तेमाल करते हैं। हाल के दिनों में, इस ऐप में गेम्स और वीडियो कॉलिंग जैसे कई फीचर जोड़े गए हैं। वहीं, Facebook के सोशल नेटवर्क वेबसाइट को 1.4 बिलियन यूजर इस्तेमाल करते हैं।




    साइन अप करने के नए तरीके को सबसे पहले कनाडा, अमेरिका, पेरू और वेनेजुएला में रोल आउट किया गया है। कंपनी ने इसकी घोषणा एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए की।

    इसमें लिखा है, ''इस अपडेट के साथ ज्यादा लोग Messenger पर उपलब्ध सभी फीचर का लुत्फ उठा सकेंगे, जिसमें फोटो, वीडियो, ग्रुप चैट, वॉय्स एंड  वीडियो कॉलिंग और स्टीकर्स जैसे फीचर शामिल हैं। बस आपको एक फोन नंबर की जरूरत है। फेसबुक अकाउंट वाले लोगों के इसके जरिए Messenger  ऐप पर लॉग इन करने के कई फायदे हैं। लोग आसानी से अपने फेसबुक फ्रेंड्स और कॉन्टेक्ट्स को मैसेज कर सकते हैं, उनके फेसबुक मैसेज को एक्सेस भी कर सकते हैं। और मोबाइल डिवाइस, वेब व टैबलेट पर मल्टी-डिवाइस मैसेजिंग का फायदा उठा सकते हैं।''




    No comments