• Latest Post

    क्रेडिट कार्ड नहीं है तो मत लें टेंशन, भारत में आ गया है Google Play प्रीपेड वाउचर






    दोस्तों।
               आप सभी लोग जानते हैं कि android apps का सबसे बड़ा प्लेटफार्म है। playstore जहा पर आपको सारे apps जो आप चाहते हैं मिल जाता हैं लेकिन बहुत से ऐसे apps है जो कि free में उपलब्ध नही रहते। ऐसे में अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड नही है। उसे खरीदने के लिए तो आप निराश हो जाते है। और अगर हैं भी तो लोग डरते है। खरीदारी करने से।
        अब आपको निराश होने की ज़रूरत नही है। क्योंकि अब भारत में भी आ गया है google का voucher card जिस से आप कोई भी apps खरीद सकते है। आसानी से।

    Google ने भारतीय मार्केट के लिए Google Play प्रीपेड वाउचर पेश किया है. Google Play प्रीपेड वाउचर्स को कई जगहों पर Google Play गिफ्ट कार्ड्स के नाम से भी जाना जाता है. इसका इस्तेमाल ऐप्स, गेम्स, इन-ऐप पर्चेजेज और ईबुक जैसे डिजिटल कंटेंट खरीदने के अलावा Google Play स्टोर से मूवीज खरीदने या किराये पर लेने के लिए भी किया जा सकता है.




    मार्केट में 500, 1,000 और 1,500 रुपये के Google Play प्रीपेड वाउचर्स उपलब्ध होंगे. कंपनी ने घोषणा की है कि ये वाउचर आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बंगलुरु, कोलकाता और जयपुर में चुनिंदा Vijay Sales व Spice Hotspot स्टोर में मिलेंगे. हालांकि, Google Play स्टोर पर यह फंक्शनालिटी 16 जून से ही एक्टिव है.

    प्रीपेड वाउचर्स या गिफ्ट कार्ड को 2012 में अमेरिका में लॉन्च किया गया था और इसके बाद धीरे-धीरे अन्य देशों में लॉन्च किया गया. कंपनी के इस ऐलान को अच्छा माना जा रहा है, क्योंकि दोस्तों और परिवार वालों को Google Play स्टोर कार्ड गिफ्ट करने के अलावा प्ले स्टोर से खरीददारी के लिए अब इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट पर निर्भर नहीं होगा. बस रिटेल स्टोर से वाउचर खरीदो और प्ले स्टोर पर कोड का इस्तेमाल करो.




    Google Play प्रीपेड वाउचर के लॉन्च और उसकी उपलब्धता के बारे में जानकारी देते हुए Google India ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "स्टोर के काउंटर पर मौजूद कैशियर से Google Play प्रीपेड वाउचर के बारे में पूछें. कैश या फिर किसी और तरीके से रिटेल स्टोर को उसकी कीमत चुकाएं. आपको एक रिडम्पशन कोड मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप Google Play से डिजिटल कंटेंट खरीदने के लिए कर सकते हैं.''

    यूजर play.google.com/redeem पेज पर गिफ्ट कार्ड कोड का इस्तेमाल कर Google Play प्रीपेड वाउचर को रीडीम कर सकते हैं. या फिर एंड्रॉयड डिवाइस पर Google Play ऐप में जाकर Redeem ऑप्शन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

      ये जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में ज़रूर बताये।
                                                                                  धन्यवाद्।




    No comments