Header Ads

  • Latest Post

    Xerox एवं Book Binding की दूकान कैसे खोले जानें पूरी जानकारी।






    xerox ki shop kaise khole


    ज़िरोक्स और बुक बाइंडिग।


    कई कॉलेजों और स्कूलों के आस-पास ज़िरोक्स और बुक बाइंडिग की सुविधा का अभाव होता है। ऐसे में अगर आप इन जगहों के आस-पास ज़िरोक्स और बुक बाइंडिग का काम शुरु करें तो यह आपके लिए बहुत मुनाफेदार साबित हो सकता है। तो मैं हूँ बृजेश यादव जो आज आपको ज़ेरॉक्स की दूकान के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताऊंगा पिछले पोस्ट में मैंने बताया था मोबाइल की दूकान कैसे खोले आप उसकी जानकारी यहाँ पर ज़रूर पढ़े शायद आपके काम आ जाये और शेयर करना न भूले ताकि और लोगो को भी बिज़नस से सम्बंधित जानकारी मिल सके।

    क्यों खोले ज़ेरॉक्स व बुक बाइंडिंग कि दूकान।





    Online Business स्टार्ट कैसे करे।

       अगर आप कम मेहनत में अच्छा खासा पैसा कमाना चाहते है तो ज़ेरॉक्स व् बुक बाइंडिंग का दूकान एक अच्छा विकल्प हो सकता है आपके लिए इसमें कम लागत में अच्छा मुनाफा कमा सकते है और मेहनत भी ज्यादा नही करना पड़ेगा।


    Xerox की दूकान खोलने से पहले।





      सबसे पहले किसी भी चीज़ का दूकान खोलने से पहले आपको उसके बारे में पूरी जानकारी जुटा लेनी चाहिए या फिर आप अपने बिज़नस सम्बंधित किसी दूकान पर 2 से 6 महीने नॉकरी करके देख लो सबकुछ क्या होता है कैसे होता है नही तो आप अपने बिज़नस में सफल नही हो पाएंगे।


    कहाँ खोले Xerox एवं Book Binding की दूकान।


      Xerox व् Book Binding कि दूकान स्कूल, कॉलेज,एवं कोर्ट के आस पास खोले तभी आप अच्छा पैसा कमा सकते है अन्यथा नही क्योंकि इसकी सबसे ज्यादा ज़रूरत इन्ही जगहों पर होता है ।


    कितना लागत (खर्च) आएगा।





        Xerox के बिज़नस में सबसे बड़ा खर्च ज़ेरॉक्स मशीन का ही होता है जो लगभग डेढ़ लाख रुपए में एक मशीन पड़ती है। बाकी तो बुक बाइंडिंग के पार्ट्स तो 10 से 15 हज़ार के बीच में सब आ जाते है। सबकुछ मिलाकर देखे तो आपको दो लाख रुपए का खर्च आएगा।


     एक महीने में कितनी होगी इनकम (कमाई)।


    Xerox कॉपी आता है 140₹ से 150₹ तक उसमे पेज होता 500 एक कॉपी का लेते है 1 ₹ और दोनों तरफ किये तो 2₹ मतलब 500 रुपए से भी ज्यादा आप 150 में कमा सकते हो। ऐसे ही बुक बाइंडिंग में भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हो थोड़ा सा मेहनत करके।


    Extra और भी add कर सकते हो।


    प्रिंटर





      अगर आपके पास जगह है और आप कर सकते है या कोई और एक आदमी रख सकते है या आपको कंप्यूटर का बेसिक जानकारी है तो आप एक कंप्यूटर ले लीजिए और प्रिंट आउट भी शुरू कर दीजिए जिसमे बहुत ही अच्छा पैसा है इस तरह आप ज़ेरॉक्स की दूकान से अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

    तो दोस्तों आपको ये जानकारी कैसी लगी कमेंट में ज़रूर बताये और अगर कोई सवाल हो तो कमेंट या फेसबुक पेज पर पूछे और पोस्ट को शेयर ज़रूर करे।
       धन्यवाद।



    No comments