• Latest Post

    रियल एस्टेट (Real Estate) का बिज़नस कैसे करे। जाने पूरी जानकारी।

    real estate ka business kaise kare
    Real Estate


        रियल स्टेट कंसल्टेंसी व्यक्ति जितना अधिक कमाता है, उतना ही वह इन्वेस्ट करता है और प्रोपर्टी मे इन्वेस्ट तो सबसे अधिक फायदे का सौदा है, और यदि कोई व्यक्ति अपनी प्रोपर्टी किसी रियल स्टेट फ़र्म की सहायता से खरीदता है, तो वह उसके लिए रियल स्टेट फ़र्म को प्रोपर्टी की कीमत का 1% या 2% अदा करता है| जो कि एक काफी अच्छी राशी होती है। सबसे अच्छी बात तो यह है कि किसी भी रियल स्टेट फ़र्म को स्टार्ट करने के लिए इनवेस्टमेंट राशी बहुत ही कम होती है।
    तो दोस्तों मैं हूँ बृजेश यादव चलिये स्टेप बाय स्टेप बताता हूँ। ये आर्टिकल आप हिंदी टेक न्यूज़ पर पढ़ रहे है दोस्तों मेरा ये पोस्ट आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों को और फेसबुक जैसे सोशल नेटवर्क पर शेयर ज़रूर करे।

    कैसे खोले रियल एस्टेट बिज़नस।


       Real Estate का बिज़नस खोलने के लिए आपको ज्यादा पैसा खर्च नही करना पड़ेगा। लेकिन रियल Real Estate Business खोलने से पहले आप किसी रियल एस्टेट वाले के यहाँ थोड़ा दिन काम करे और देखे वो किस तरीके से लोगो से बात करता है कैसे क्या करता है पूरी जानकारी लेने के बाद ही आप Real Estate का बिज़नस खोले और फर्नीचर बेस्ट कराये जिससे दूर से ही लगे किसी का दूकान है हो सके तो फुल AC बनवाये तो ज्यादा अच्छा होगा। क्योंकि जो लोग आपके आएंगे वो आपके बात करने का तरीका और आपका ऑफिस ही देखकर समझ जाएंगे कि बन्दे में दम है या नही।




    कितनी कमाई होती है रियल एस्टेट बिज़नस में।


    Real Estate Business में आपको रोज रोज कस्टमर नही आएंगे ये एक ऐसा बिज़नस है जिसमे अगर महीने में आपको दो कस्टमर भी मिल जायेंगे तो आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। रियल एस्टेट बिज़नस में पेरशेंट पर धंधा होता है जैसे मेरा फ्लैट है 80 लाख का मैं आपसे कहूंगा मेरा फ्लैट बेचवा दो 80 लाख में मैं आपको 2% दूंगा। मतलब 80 लाख का 2% हो गया 1 लाख 60 हज़ार मतलब वो फ्लैट बेचने पर आपको एक ही कस्टमर से 1 लाख 60 हज़ार रुपये का फायदा होगा तो आप खुद ही सोच लो की एक महीने में आप कितना कमा सकते है

    कहाँ खोले Real Estate का बिज़नस।









      रियल एस्टेट का Business बिल्डिंग एरिया देखकर खोले जहा अच्छा और बड़ा सोसाइटी हो ये नही कि किसी ऐसे झोपड़े में खोले जहा दूर दूर तक कोई बिल्डिंग ही न हो।

    क्या क्या होता है रियल एस्टेट Business में।


    Real Estate बिज़नस में निम्नलिखित चीज़े होती है।


    • फ्लैट सेल करना।
    • फ्लैट किराये पर देना।
    • शॉप (दूकान) सेल करना।
    • शॉप (दूकान) किराये पर देना।
    • घर खरीदने के लिए होमलोन दिलवाना।
    • शॉप (दूकान) खरीदने के लिए होम लोन दिलवाना।





    किस किस चीज़ की ज़रूरत पड़ेगी आपको।


    1- एक आदमी रखना पड़ेगा आपको चाहे घर का हो या बाहर का जो ग्राहक को शॉप या फ्लैट सैंपल दिखायेगा ले जाकर।

    2- दूसरे रियल एस्टेट वालो से अच्छे सम्बन्ध बनाकर रखे।

    3- बैंको के लोन के बारे में एवं बैंको से लोन दिलाने वाला कोई अच्छा आदमी से संपर्क बनाए।

    4- कोर्ट एवं कागजी कार्यवाई से सम्बंधित कोई ऐसा आदमी जो आपका काम फटाफट करके दे।

    5- ऐसे एजेंट जो जगह जगह पता करके आपके पास ग्राहक लाये उसके बदले में आप उसे कमीशन दे।



    No comments