John Wick Chapter 4 Movie Review in Hindi - 'जॉन विक: चैप्‍टर 4' फिल्म का रिव्यु

Brijesh Yadav
0

John Wick Chapter 4 Movie Review in Hindi - 'जॉन विक चैप्‍टर 4' फिल्म का रिव्यु
John Wick Chapter 4 Movie Review in Hindi - 'जॉन विक चैप्‍टर 4' फिल्म का रिव्यु 

 
ऐक्टर:
कियानू रीव्स,डोनी येन,बिल स्कार्सगार्ड,लॉरेंस फिशबर्न,हिरोयुकी सनाडा,शमीयर एंडरसन,लांस रेडिक

डायरेक्टर : चैड स्तहेल्स्कीश्रेणी:English, Action, Thriller, Crimeअवधि:2 Hrs 49 Min


'जॉन विक: चैप्‍टर 4' की कहानी - John Wick Chapter 4 Story

'जॉन विक' फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्‍म शुक्रवार, 24 मार्च को रिलीज हो चुकी है। चैड स्तहेल्स्की के डायरेक्‍शन में बनी यह एक्‍शन-थ्र‍िलर एक बार फिर आपको हैरान करती है। जॉन विक फ्रेंचाइजी की कहानी की शुरुआत रिवेंज से हुई थी। इस बार भी कहानी उसी क्रम में आगे बढ़ती है। आप पर्दे पर जब भी जॉन विक के रौद्र रूप को देखते हैं, यही सोचते हैं कि कोई किसी से बदला लेने के लिए किस हद तक जा सकता है। न्यूयॉर्क शहर में जॉन विक एक अंडरग्राउंड जिंदगी जी रहा है। लेकिन छिपते-छुपाते वह हाई टेबल के खिलाफ अपने बदले की तैयारी करता है। बोवेरी किंग से बदले की आग में झुलस रहा जॉन विक मोरक्को पहुंचता है। जॉन विक के लिए इस बार बहुत कुछ दांव पर लगा है। लेकिन इसके साथ ही उसे उसके बीते हुए कल के कर्मों का फल भी मिलता है।


'जॉन विक: चैप्‍टर 4' का रिव्‍यू - John Wick Chapter 4 Movie Review

'जॉन विक' सीरीज में आपको यह पता है कि पर्दे पर क्‍या दिखने वाला है। मेकर्स ने भी हमेशा से इस चीज को स्पष्ट और सटीक रखा है। सीरीज के इस चौथे चैप्‍टर में हमें वही देखने को मिलता है, जिसके लिए 'जॉन विक' पहचाना जाता है- हैरान करने वाला हाई-ऑक्टेन एक्‍शन, दिमाग के पुर्जे हिला देने वाली एक्‍शन कोरियोग्राफी और क्लोज-क्वार्टर कॉम्बैट, जिसमें कियानू रीव्स हर बार की तरह जंचते हैं। लेकिन यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि John Wick 4 अपनी पिछली तीनों फिल्‍मों से कहीं ज्‍यादा बड़ी और खतरनाक है। इसमें कुछ पुराने किरदारों के साथ हाई टेबल के मिथक को बड़ा बनाया गया है, जिसमें लॉरेंस फिशबर्न, इयान मैकशेन और दिवंगत लांस रेडिक शामिल हैं। फिल्‍म में कुछ नए किरदार भी हैं, जो यादगार बन जाते हैं।

(ads)

'जॉन विक: चैप्‍टर 4' का ट्रेलर - John Wick Chapter 4 Movie Trailer




'किल्‍ला' के किरदार में स्कॉट एडकिंस को देखना सुखद है। वह किसी जेम्‍स बॉन्‍ड वाली फिल्‍म के विलेन की तरह हैं। डोनी येन अपनी कला से केन के रूप में मजमा लूटते हैं। मार्शल आर्ट के दिग्गज हिरोयुकी सनाडा और मार्को जरोर की परफॉर्मेंस ऐसी है, जिसे आप मिस नहीं करना चाहेंगे। बिल स्कार्सगार्ड फिल्‍म में मारकिस के रूप में खतरनाक लगे हैं। एक स्टाइलिश विलेन जिसका तरीका सबसे क्रूर है। वाइल्डकार्ड के तौर पर शमियर एंडरसन का रहस्यमयी अवतार भी मजेदार है। रीना स्वयंयामा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कुछ बेहतरीन सीन्‍स के साथ की है। हालांकि, पूरी फिल्‍म कियानू रीव्‍स के कंधों पर टिकी हुई है। वह बोलने से ज्‍यादा करने में भरोसा रखते हैं। जॉन विक के कैरेक्‍टर के साथ उनका कमिटमेंट हैरान करता है।

एक्‍शन फिल्‍म के दीवानों में 'जॉन विक' की पॉपुलैरिटी इस फिल्‍म के बाद और बढ़ने वाली है। इस बार फाइट सीक्वेंस की कोरियोग्राफी अध‍िक तेज और वाइड फ्रेम में दिखती है। सीन्‍स को और प्रभावशाली बनाने के लिए फास्‍ट कट्स लगाए गए हैं। यह एक लाइव एक्‍शन वीडियो गेम की तरह शूट किया गया है, जो इस फ्रेंचाइजी के लेवल को बखूबी मैच करता है।

डायरेक्‍टर चैड स्तहेल्स्की और कियानू रीव्‍स ने फिल्‍म में स्टंट पर पहले से अध‍िक जोर दिया है। चैप्‍टर 4 में स्टंट कलाकारों ने अभूतपूर्व काम किया है, जो एंटरटेनमेंट इंडस्‍ट्री के लिए किसी अमूल्य योगदान से कम नहीं है। फिल्‍म के कई सीन्‍स ऐसे हैं, जिसे देखकर आंखें खुली की खुली रह जाती हैं। अगर आप यह मानते हैं कि साल 2014 में आई पहली 'जॉन विक' ने कियानू रीव्स को सही मायने में एक्शन स्टार बनाया और एक्‍शन जॉनर की फिल्‍मों के ग्राफ को ऊपर उठाया, तो John Wick 4 इस मायने में कहीं अध‍िक बड़ी, बेहतर और गोल्‍ड लेवल की फिल्‍म है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS