True Story Web Series: बुराड़ी में 11 लाशें, आरुषि की मर्डर मिस्ट्री, झकझोर देने वाली सच्ची घटनाओं पर बने हैं ये वेब सीरीज

Brijesh Yadav
0

देश में कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिसने सभी को झकझोर कर रख दिया। दिल्ली के बुराड़ी में एक घर में 11 लाशों का मिलना हो या फिर आरुषि-हेमराज हत्याकांड, ऐसे कई केस हैं, जिनके पीछे की कहानी बहुत रहस्यमयी हैं। इनमें से कुछ घटनाओं पर डॉक्युमेंट्री ड्रामा बने हैं, जिन्हें आप ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

(toc)


1- Crime Stories: India Detectives


कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में कंपा देने वाले अपराधों की डॉक्यु सीरीज है, जिसमें पुलिस इन्वेस्टिगेशन दिखाई गई है। इसमें क्राइम की जानकारी मिलने से लेकर संदिग्ध की गिरफ्तारी तक चार मेजर क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन को दिखाया गया है। आप इस सीरीज को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े - Movies and Web series: घर बैठे देखे बेस्ट वेब सीरीज और मूवीज

2- House of Secrets: The Burari Deaths


जब खबर आई कि दिल्ली के बुराड़ी में एक घर में 11 लोगों की मौत हो गई, तो पूरा देश हैरान हो गया था। पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, परिवार ने तांत्रिक अनुष्ठान के चक्कर में जान गवां दी। इस घटना पर बनी सीरीज को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

3- Delhi Riots - A tale of Burn & Blame


कमलेश के मिश्रा की ये डॉक्यूमेंट्री 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली को हिलाकर रख देने वाली सांप्रदायिक हिंसा पर करीब से नज़र डालती है। आप इसे यूट्यूब पर देख सकते हैं। चश्मदीदों ने बताया कि बड़े पैमाने पर हत्या हुई, खून बहा, हिंसा में 500 से ज्यादा लोगों की जान चली गई।

(ads)

4- The Talwars: Behind Closed Doors



आरुषि और हेमराज मर्डर मिस्ट्री को लेकर तो पूरे देश में चर्चा हुई थी। साल 2008 में हुई इस घटना ने सभी को चौंका दिया था। इस सीरीज पर बना शो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

इसे भी पढ़े- Web Series 11th Hour - 11 घंटे की एक मीटिंग और उसका खौफनाक अंजाम, घातक है साउथ की ये वेब सीरीज

5- Wild Wild Country



ये सीरीज देश के सबसे विवादित आध्यात्मिक गुरुओं में से एक के जीवन के बारे में दिखाती है, जिसने देश ही नहीं, दुनिया में भी लाखों अनुयायियों को इकट्ठा किया। आप इसे नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS