Best Refer And Earn Apps in India - रेफर करके पैसे कमाने वाले Apps

Brijesh Yadav
0

Best Refer And Earn Apps in India - रेफर करके पैसे कमाने वाले Apps
Best Refer And Earn Apps in India - रेफर करके पैसे कमाने वाले Apps
 

   आज के समय मे स्टूडेंट से लेकर जॉब करने वाले लोगों तक सभी को अपने दैनिक जीवनयापन करने के लिए पैसों की आवश्यकता होती है लेकिन कई सारे ऐसे लोग है जो की पैसे कमाने के लिए बाहर काम पर जा नहीं सकते है इसीलिए वे ऑनलाइन घर पर बैठकर पैसा कमाना चाहते है जिससे की उन्हे कम से कम इतनी कमाई हो जाए की वे खुद का खर्च निकाल पाए।


(toc)


ऐसे मे अगर हम देखे तो घर बैठे मोबाइल से पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका रेफरल प्रोग्राम है इसमे हमें बस Application को रेफर करना होता है जिसके लिए हमें Commission मिलता है। अब आपका सवाल होगा की रेफर करके पैसे कैसे कमाए, तो आपको बता दे की आज क समय मे ऐसे कई सारे Applications मौजूद है जिन Application को रेफर करके पैसे कमा सकते है।


(ads)


ऐसे मे अगर आप भी मोबाइल से पैसे कमाने के लिए रेफर करके पैसे कमाने वाला Apps के बारे मे जानना चाहते है तब आपको इस लेख को पूरा अवश्य पढ़ना चाहिए क्योंकि इस लेख के जरिए हम आपके साथ ऐसे 10 बेस्ट रेफर करके पैसे कमाने वाला Apps के बारे मे जानकारी साझा करने वाले है जिन Apps को रेफर करके आप पैसे कमा सकते है।


रेफर करके पैसे कमाने वाला Apps

आज के समय मे अगर हम इंटरनेट पर रेफर करके पैसे कमाने वाले Apps को ढूँढेंगे तो आप पाएंगे की वर्तमान समय मे काफी सारे ऐसे Application प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जो Applications रेफर एंड अर्न का दावा करते है लेकिन उनमे से कुछ ही ऐसे Apps होते है जिनमे हम वास्तव मे रेफर करके पैसे कमा सकते है। इसलिए हमने ऐसे Top 10 Refer And Earn Money Apps को ढूंढा जिन पर आप वास्तव मे रेफर करके पैसे कमा सकते है।

हमने सभी Apps जिनसे आप रेफर करके पैसे कमा सकते है उन सभी Apps के बारे मे हमने एक एक कर के जानकारी दी है लेकिन उनके बारे मे जानने से पहले आपको बता दे की इन Apps से पैसा कमाने के लिए आपको अधिक से अधिक रेफर करना होगा और रेफर करके कमाए हुए पैसों को आप आसानी से अपने पेटीएम वॉलेट, बैंक अकाउंट या फिर UPI मे ट्रांसफर कर सकते है।


1. Upstox

अगर आप शेयर मार्केट मे निवेश करते है तब शायद हो सकता है की आप Upstox के बारे मे पहले से जानते हो। लेकिन अगर आपको इस App के बारे मे नहीं पता है तो आपको बता दे की यह एक ऐसा Application है जिसके जरिए हम Demat अकाउंट बनाकर शेयर मार्केट मे निवेश कर सकते है। लेकिन इसके साथ साथ यह एक ऐसा Application भी है जिसको रेफर करके भी हम पैसा कमा सकते है।

इसके लिए आपको सबसे पहले Upstox App मे अपना खुद का Demat अकाउंट ओपन करना पड़ेगा जिसके बाद आप रेफर करके पैसे कमाने की शुरुआत कर सकते है, आज के समय मे Upstox App प्रत्येक रेफर पर 200 रुपये का Commission देता है। जिसमे से 100 रुपये आपको तब मिल जाता है जब आपने जिस को रेफर किया है वह अपना Demat अकाउंट Upstox पर ओपन करता है और 100 रुपये तब मिलता है जब वह अपना पहला Trade Upstox के जरिए करता है।


2. MCent Browser

आज के समय मे इंटरनेट पर कई सारे Browser उपलब्ध है लेकिन MCent Browser सभी Browser से काफी अलग है क्योंकि इस Browser के जरिए हम न केवल इंटरनेट को Access कर सकते है बल्कि इस Browser को हम रेफर करके भी पैसे कमा सकते है क्योंकि इस Browser मे हमें Coins इक्कट्ठे करने होते है जिन Coins से हम फ्री मे मोबाइल रिचार्ज कर सकते है।

(ads)

ऐसे मे अगर आप रेफर करके पैसे कमाने वाले Apps को ढूंढ रहे है तब Mcent Browser आपके लिए एक अच्छा सुझाव रहेगा क्योंकि Mcent Browser को जब हम किसी दोस्त को रेफर करते है तब Mcent Browser पर Coin मिलता है जिन Coins का इस्तेमाल करके हम फ्री मे मोबाइल रिचार्ज कर सकते है और पैसे कमा सकते है।


3. Rozdhan

अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाने मे रुचि रखते है तब आपको Rojdhan App के बारे मे जरूर पता होगा क्योंकि आज के समय मे Rojdhan एक बेहद ही ऑनलाइन Earning App है। इस Application मे अलग अलग प्रकार कए Task दिए जाते है जिन्हे अगर हम पूरा करते है तब हमें ढेर सारे Rewards मिलते है लेकिन इसके साथ साथ इस Application को हम रेफर करके भी पैसा कमा सकते है।

आपको बता दे की ऐसे कई सारे लोग है जिन्होंने इस Application को रेफर करके काफी सारे पैसे कमाए है क्योंकि यह एक प्रकार का Earning App ही है जिसे अगर हम किसी व्यक्ति को अपने रेफरल लिंक से जब रेफर करते है तब हमें Commission मिलता है जिसे अपने पेटीएम अकाउंट मे Transfer कर सकते है।


4. ShareChat

अगर आप सोशल मीडिया पर काफी समय से है तब आपको Sharechat के बारे मे अवश्य पता होगा, यह भी एक प्रकार का सोशल नेटवर्क है जिसमे की Users अक्सर Videos, Images को शेयर करते रहते है लेकिन इसके साथ ऐसे कई सारे Users भी है जो की Sharechat का उपयोग करके पैसा कमा रहे है।

वैसे तो Sharechat से पैसा कमाने के कई सारे विकल्प है लेकिन रेफर एंड अर्न वाला तरीका सबसे बेहतर विकल्प है Ssarechat से पैसा कमाने का। इसके लिए हमें बस Sharechat मे अकाउंट बनाकर अपने रेफरल लिंक से Sharechat App को अधिक से अधिक रेफर करना होता है। अगर आप एक ऐसे App की तलाश मे है तब Sharechat आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है।


5. Groww

अगर आप Mutual Fund एवं शेयर मार्केट मे पैसा निवेश करते है तब आपको Groww App के बारे मे अवश्य पता होगा क्योंकि यह एक बेहद ही लोकप्रिय App है जिसके जरिए शेयर मार्केट मे पैसा निवेश किया जाता है। वैसे तो इस App के जरिए शेयर मार्केट से पैसा कमा सकते है लेकिन इसके साथ ही साथ इसमे हमे रेफर एंड अर्न मनी का भी सुविधा मिलता है जिसके जरिए हम इस App से सीधे पैसे कमा सकते है।

अगर आप रेफर एंड अर्न मनी का सुविधा प्रदान करने वाले App की तलाश मे है तब आप इस Application का इस्तेमाल कर सकते है क्योंकि इसमे हमें Per Refer 300 रुपये मिलता है लेकिन इसके भी कुछ शर्ते है जैसे आपने जिस व्यक्ति को इस App को Refer किया है वह जब इस App मे Sign up करने एक बाद Stock Account बनाता है तब आपको 100 रुपये मिलेंगे।

और उसके जब आपने जिस व्यक्ति को रेफर किया है वह जब पिछले 30 दिनों के भीतर 1000 रुपये Stocks मे Groww App से निवेश करता है तब आपको 200 रुपये और मिलेंगे।


6. Meesho

भारत मे सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म के लिस्ट मे Meesho भी है इसके जरिए हम ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते है लेकिन साथ ही साथ इस Meesho App को रेफर करके भी हम पैसा कमा सकते है इसके लिए हमें Meesho App को फोन मे इंस्टॉल करके उसमे अकाउंट बनाना पड़ता है जिसके बाद हम इस App को रेफर करना शुरू कर सकते है।

(ads)

आपको बता दे की आज के समय मे जब हम Meesho App के अपने रेफरल लिंक को किसी व्यक्ति के पास शेयर करते है और वह व्यक्ति उस लिंक पर क्लिक करके Meesho App को अपने फोन मे इंस्टॉल करता है फिर अपने मोबाइल नंबर से पहली बार Sign up करता है और उसके बाद जब वह व्यक्ति पहली बार Meesho App से कोई सामान खरीदता है तब आपको खरीदे हुए सामान के मूल्य मे से 25 प्रतिशत का Commission प्राप्त हो जाएगा।


7. CoinSwitch Kuber

इन दिनों Crypto currency लोगों के बीच काफी तेजी से लोकप्रिय हुआ है ऐसे मे अगर हम भारत मे क्रीपटों खरीदना चाहे तब हमें एक Crypto Exchange करने वाले प्लेटफॉर्म की आवश्यकता होती है। CoinSwitch Kuber भी एक Crypto Exchange प्लेटफॉर्म है जिसके जरिए हम Crypto Currency खरीद सकते है लेकिन इसके साथ साथ इस App के जरिए हम रेफर करके पैसे भी कमा सकते है।

आपको बता दे की इस App मे हमें Per Refer का 400 रुपये मिलते है लेकिन इसके भी कुछ नियम व शर्ते है जैसे की जब हम CoinSwitch Kuber App को हमने अपने दोस्त को रेफर किया तब हमें कोई भी Commission नहीं मिलेगा, लेकिन जब हमने जिस दोस्त को रेफर किया है वह अपना Bank Account Verification CoinSwitch Kuber मे पूरा करेगा तब हमें 50 रुपये का BTC प्राप्त होगा और जब वह दोस्त 1000 रुपये से अधिक का Bitcoin खरीदेगा तब हमें 200 रुपये का Commission मिलेगा।


8. EarnKaro

आज के समय मे Affiliate Marketing काफी अच्छा तरीका है पैसा कमाने का ऐसे मे EarnKaro Application के माध्यम से हम Affiliate Marketing करके पैसा कमा सकते है, इसके लिए हमें बस Earnkaro Application मे दिए गए Products को बेचना होता है जिसके बदले हमें Commission प्राप्त होता है लेकिन इसके साथ साथ Earnkaro एक ऐसा App भी है जिसको हम रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

ऐसे मे अगर आप रेफर करने पैसा कमाने वाला App को ढूंढ रहे है तब आप Earnkaro App का उपयोग कर सकते है क्योंकि EarnKaro मे हमें रेफर एंड अर्न का विकल्प मिलता है जिसका उपयोग करके हम रेफर करके पैसे कमा सकते है और कमाए हुए पैसे हमारे Earnkaro वॉलेट मे जुड़ जाते है जिसे हम अपने बैंक अकाउंट मे आसानी से Transfer कर सकते है।


9. Pocket Money

अगर हम प्ले स्टोर पर Earning Apps को खोजे तो आप पाएंगे की प्ले स्टोर पर कई सारे Earning App मौजूद है। Pocket Money भी उन्ही सभी लोकप्रिय Earning Application मे से एक है। जैसा की इस App के नाम से ही पता चलता है की यह एक Earning App है तो आपको बता दे की इसमे हमें कई सारे ऐसे अलग अलग तरीके मिलते है जिनका इस्तेमाल करके थोड़े बहुत पैसे कमा सकते है।

(ads)

लेकिन इसमे हमें रेफर एंड अर्न का भी विकल्प मिलता है जिसके जरिए हम इस App से अच्छा पैसा कमा सकते है इसके लिए हमें बस इस App को अपने रेफरल लिंक और रेफरल कोड कए जरिए अधिक से अधिक लोगों को रेफर करने की आवश्यकता होती है।


10. Angel One

आपको बता दे की वर्तमान समय मे ऐसे कई सारे Apps मौजूद है जिनकी सहायता से हम शेयर मार्केट मे पैसा निवेश कर सकते है उन्ही काफी सारे Apps मे से Angel one भी एक ऐसा App है जिसकी मदद से हम शेयर मार्केट मे पैसा निवेश कर सकते है लेकिन इस App की एक और खास बात है की इस App कए माध्यम से हम पैसे भी कमा सकते है।

क्योंकि इस App मे हमे रिफर एंड अर्न का विकल्प मिलता है जिसके तहत हम जब Angel one मे मौजूद अपने रेफरल लिंक को किसी व्यक्ति के पास शेयर करते है और उसके बाद वह व्यक्ति अगर हमारे रेफरल लिंक पर क्लिक करके जब वह Angel One App को अपने फोन मे इंस्टॉल करके Sign up करता है तब इस App से हमारी कमाई होती है।

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS