Zomato मे काम कैसे करे? Zomato Delivery Partner कैसे बने?

Brijesh Yadav
0
Zomato मे काम कैसे करे? Zomato Delivery Partner कैसे बने?
Zomato मे काम कैसे करे? Zomato Delivery Partner कैसे बने?


   कई लोग डिलीवरी बॉय की जाॅब करना चाहते है वह लोगो को बता दे कि अब आप इस लेख कि मदद से Zomato मे डिलीवरी बॉय कि नौकरी कैसे करें यानी डिलीवरी बॉय कैसे बने यह जानने वाले है और इस लेख कि मदद से आप भी डिलीवरी बॉय बन पायेंगें.


(toc)


Zomato क्या है?

Zomato एक ऑनलाइन खाना बेचने वाली कंपनी है यह एक Food एप है जिस पर आप अपने मन पसंद के Foods मोबाइल से मंगा सकते है आपके द्वारा किये गये Food के ऑर्डर Zomato एप के अदंर1 घंटे के अदंर आपके घर पर खाने कि डिलीवरी कर दी जाती है यह Food कंपनी आज के समय हर जगह हर शहर में Outlet चालू कर रही है जिससे ऑनलाइन खाना मंगाने वाले ग्राहकों को ज्यादा लाभ मिल सके यह Zomato कम्पनी पुरे भारत मे मशहूर है.


(ads)


Zomato मे काम कैसे करें?

Zomato मे काम करने के बहुत सारे तरिके है Zomato मे काम करने से पहले आप सभी लोगो को यह पता होना चाहिए कि आप काम कौन सा करना चाहते हो zomato मे आप कुकिंग का भी काम कर सकते है लेकिन इसके लिए आपको Zomato कंपनी के outlet मे जाकर मैनेजर से बात करनी होगी कि मुझे कुकिंग आती है क्या आप अपनी इस कंपनी मे मुझे कुकिंग का काम दे सकते है? तब जाकर आप कुकिंग का काम कर सकते है Zomato पर.


Zomato पर आप डिलीवरी बॉय का भी काम कर सकते है बहुत सारे लोग पहले ही इस काम को कर रहे है इस डिलीवरी बॉय कि नौकरी के लिए आप भी अगर Apply करना चाहते है तो आगे हम जानेंगे कि आप Zomato Delivery Partner कैसे बने.


Zomato Delivery Partner कैसे बने?

आप सभी भी अगर Zomato Delivery Partner बनना चाहते है उसके लिए सबसे पहले यह चेक करें कि आपके शहर में Zomato का outlet (restaurant) है या नही इसके लिए आप Zomato एप मे जाकर चेक कर सकते है या फिर आप गुगल मे जाकर Zomato restaurant और अपने शहर का नाम डाले अगर आपके शहर में Zomato का restaurant है तब आप Zomato Delivery Partner बन सकते है zomato partner बनने के कुछ Requirements है जिन्हें पुरे करने होते है.


Zomato Delivery Partner Requirements

दसवी पास होना चाहिए

पेन कार्ड होना चाहिए

आधार कार्ड होना चाहिए

बैंक अकाउंट होना चाहिए

ड्राइविंग लाइसेंस 2 व्हीलर होना चाहिए

मोबाइल फोन होना चाहिए

यह सब पुरे होने के बाद आप एक Zomato Delivery Partner बन सकते है Zomato Delivery Partner बनने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें.


(ads)


सबसे पहले अपने फोन मे Zomato Delivery Partner एप को प्ले स्टोर मे जाकर अपने फोन पर इंस्टॉल करें.

फिर Zomato Delivery Partner मे जाकर अपना मोबाइल नंबर, नाम और शहर का नाम डाले और get app link पर क्लिक करे.

अब आपने सफलतापूर्वक Zomato डिलीवरी पार्टनर बनने के लिए Apply कर दिया है अब Zomato कंपनी को अगर डिलीवरी बॉय कि जरुरत होगी तब आपको सिलेक्शन हो जायेगा फिर आपको Zomato फुड डिलीवरी करने कि पुरी ट्रेनिंग ऑनलाइन दी जायेगी फिर आप भी एक Zomato Delivery Boy बन जायेंगे Zomato फुड डिलीवरी एप कि सहायता से फुड डिलीवर करना होता है.


Zomato डिलीवरी बॉय सैलरी कितना होता है?

Zomato डिलीवरी बॉय की सैलरी दो चीजो पर निर्भर होता है.

कितना वर्ष हो चुका है काम करते हुए 

जितना ज्यादा अधिक समय होगा काम करते हुए उतना ज्यादा एक्सपर्ट और भरोसेमंद होगा Zomato के लिए और इसके हिसाब से सैलरी मे वृद्धि होता रहता है.

रोजाना कितना खाना डिलीवरी करता है – डिलीवरी बॉय Zomato पर जितना अधिक खाना डिलीवर करेगा उतना ज्यादा उसकी income होगी क्योंकि हर 1000rs से ऊपर के खाना डिलीवरी के अदंर Zomato डिलीवरी बॉय को 40rs से 80rs मिलते है.

अभी के समय मे Zomato डिलीवरी बॉय कि सैलरी शुरुआती समय मे महिने के 10000Rs से अधिक है.

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS