मोबाइल से कोई भी Apps को Delete कैसे करे?

Brijesh Yadav
0

मोबाइल से कोई भी Apps को Delete कैसे करे?
मोबाइल से कोई भी Apps को Delete कैसे करे?
 

हम सभी लोग मे से बहुत सारे ऐसे लोग है जो मोबाइल तो खरिद लेते है लेकिन उन्हें मोबाइल को सही तरिके से इस्तेमाल करके किसी भी Apps को किस प्रकार डिलीट किया जाता है यह उन्हें नही आता है। इस वजह से बहुत सारे मोबाइल Users किसी भी App को डिलीट नही कर पाता है।

(toc)


मोबाइल से कोई भी App डिलीट कैसे करे  App Delete Kaise Kare?

मोबाइल से कोई भी App को डिलीट करने के दो तरिके है, जिनकी मदद से मोबाइल पर उपलब्ध किसी भी App को डिलीट कर सकते है। चाहे वह System App क्यों ना हो जो फोन को खरिदते वक्त ही से ही इंस्टॉल हो। दोनो तरिको कि मदद से आप अपने फोन के हर एक App को 2 मिनट में डिलीट कर सकते है। कुछ इस प्रकार

(ads)

Method 1

1. सबसे पहले अपने फोन में Apps बार में जाये, और जिस App को डिलीट करना चाहते हैं उसे 5 सेकंड तक टच कर के रखे। 

2. उसके बाद Uninstall का ऑप्शन मिलेगा जिस पर क्लिक करें, उसके बाद Ok पर क्लिक करें इतना सब करने के बाद आपके मोबाइल से वह App डिलीट हो जायेगा।

कुछ इस प्रकार इंस्टॉल किए हुए Apps को अपने फोन से डिलीट कर सकते हैं, एवं अगर आपके फोन के system app को डिलीट करने दूसरा तरीका अपनाएं।


Method 2

इस तरिके कि मदद से आप अपने फोन में उपलब्ध किसी भी App को डिलीट कर सकते है आगे लिखे स्टेप्स फाॅलो करें।

(ads)

1. सबसे पहले अपने फोन कि Setting पर जाकर Apps वाली सेटिंग में जाये इतना करने के बाद आपके System पर उपलब्ध सभी Apps आ जायेंगें।

2. जिस App को डिलीट करना चाहते है उसे पर क्लिक करें, अब Uninstall पर क्लिक करें फिर Ok पर क्लिक करें और इतना करने के बाद आपके फोन का External App डिलीट हो जायेगा

3. System में पहले से installed App को डिलीट करने के लिए सबसे पहले उस System App पर क्लिक करे जिसे डिलीट करना चाहते है, अब आपके सामने disable लिखा आयेगा उस पर क्लिक करें, फिर disable App पर क्लिक करें इतना करने के बाद आपके मोबाइल के System पर इंस्टॉल App फोन के App bar में दिखना बंद हो जायेगा।

ध्यान दे – System में पहले से इंस्टॉल Apps सिर्फ Disable हो सकते है ना कि डिलीट इन Apps को वापिस Apps setting में जाकर दोबारा enable कर सकते है। जिसके बाद यह App फोन में वापिस दिखना शुरू हो जायेंगें। System के ऐसे भी Apps है जिसे फोन से ना तो डिलीट (Uninstall) किया जा सकता है और ना ही Disable जैसे Gallery, setting इत्यादि।

Tags

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS