Crash Landing on You: दिल को छूने वाला रोमांस - K-drama Review and Full Story in Hindi

Brijesh Yadav
0

Crash Landing on You: दिल को छूने वाला रोमांस - K-drama Review and Full Story in Hindi
Crash Landing on You: दिल को छूने वाला रोमांस - K-drama Review and Full Story in Hindi

 

Crash Landing on You  एक कोरियाई ड्रामा है जो कि कोरिया ही नहीं, विश्वभर में दिलों को जीत लिया है। यहां आपको बताता हूँ कि यह क्यों एक बेहद रोमैंटिक K-ड्रामा माना जाता है:

(toc)


Crash Landing on You : अनूठी कहानी

कहानी यून से-री के चारों ओर घूमती है, जो एक सफल दक्षिण कोरियाई व्यापारिक महिला है जो एक तूफ़ान के दौरान उत्तर कोरिया में पैराग्लाइडिंग करते समय अकस्मात उत्तर कोरिया में गिर जाती है। वहां, उसे री जोंग-ह्योक, एक उत्तर कोरियाई सेना के कैप्टन से मिलती है, और उनका अप्रत्याशित प्रेम, कहानी का केंद्र बन जाता है। यह सीमा पार करने वाली प्रेम कहानी को सामाजिक तनाव की एक नई दिशा देती है, जो आम रोमैंटिक ड्रामों से अलग है।


Crash Landing on You : दिल को छूने वाला रोमांस

एक दिन, जब यूं से-री ( बेटा ये-जिन ) सियोल में पैराग्लाइडिंग कर रही थी , अचानक आए बवंडर ने उसे दिशा से भटका दिया और बेहोश कर दिया। वह जागती है और डीएमजेड के उत्तर कोरियाई हिस्से में एक जंगल में एक पेड़ पर अपने पैराग्लाइड को लटका हुआ पाती है । वहां उसकी मुलाकात री जियोंग-ह्योक ( ह्यून बिन ) से होती है, जो अंततः उसे आश्रय देता है और उसे गुप्त रूप से दक्षिण कोरिया लौटने में मदद करने की कोशिश करता है। समय के साथ, अपने-अपने देशों के बीच विभाजन के बावजूद, उनमें प्यार हो जाता है ।

(ads)

दक्षिण कोरिया में, यूं से-री के परिवार ने उसके लापता होने की खबर को दबा दिया, इस डर से कि इससे क्वींस ग्रुप के शेयर मूल्य पर असर पड़ेगा। से-री के लापता होने से ठीक पहले, उसके सेवानिवृत्त पिता ने अपने परिवार को बताया था कि वह एक व्यवसायी महिला के रूप में उसकी क्षमता के आधार पर उसे अपना उत्तराधिकारी बनाना चाहता है, क्युकी यूं से-री ने अपनी खुद की कंपनी, सेरी चॉइस बनाकर साबित कर दिया। की वो इस काबिल है लेकिन उनके सौतेले भाई, यूं से-जून (चोई डे-हून) और यूं से-ह्युंग ( पार्क ह्युंग-सू ), को ये पसंद नहीं आता है क्युकी वो खुद उत्तराधिकारी बनना चाहते थे 


से-री और जियोंग-ह्योक की कहानी सेओ डैन ( सेओ जी-ह्ये ) और गु सेउंग-जून ( किम जंग-ह्यून ) के साथ जुड़ी हुई है। डैन एक धनी उत्तर कोरियाई डिपार्टमेंट स्टोर के मालिक की बेटी है । वह कई वर्षों से रूस में पढाई कर रही है, लेकिन जियोंग-ह्योक से शादी करने के लिए लौट आई है, जिससे उसकी सगाई हो चुकी है , हालांकि वे केवल कुछ ही बार मिले हैं। जैसे ही वह प्योंगयांग लौटती है , उसकी गु सेउंग-जून से कई बार मुलाकात होती है, जो से-ह्युंग से बचने के लिए उत्तर कोरिया भाग गया है, क्युकी साउथ कोरिया में वो से-ह्युंग की निगरानी में वह बड़ी मात्रा में पैसे का हेर फेर किया था।

(ads)

उत्तर कोरिया में जियोंग-ह्योक का से-री के प्रति लगाव न केवल डैन, उसके मंगेतर, बल्कि उसके पिता, जो एक उच्च पदस्थ राजनीतिक व्यक्ति हैं, उन्हें पसंद नहीं आता है। क्युकी अगर लोगो को पता चल जाये कि जियोंग-ह्योक ने एक दक्षिण कोरियाई नागरिक को आश्रय दिया है, तो इसका उपयोग प्रतिद्वंद्वी अधिकारियों द्वारा उनके परिवार को बर्बाद करने के लिए किया जा सकता है।

My Demon Hindi Review Kdrama

कहानी के दूसरे भाग (एपिसोड 10-16) में, से-री दक्षिण कोरिया लौट आई है और अपनी कंपनी का नेतृत्व फिर से शुरू कर रही है, जिससे उसके परिवार और अन्य लोग आश्चर्यचकित हो जाते है जिन्होंने उसे मृत मान लिया था। उधर नार्थ कोरिया चेओल-गैंग को दोषी ठहराया गया और आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई , लेकिन वह हिरासत से भाग गया और से-री बदला लेने के लिए दक्षिण कोरिया में घुसपैठ कर गया। 

जियोंग-ह्योक से-री को चेओल-गिरोह से बचाने के लिए दक्षिण कोरिया जाता है। वह पर वो सेरी से मिलता है और उसके घर पर रहता है, और चेओल-गिरोह को खोजता है यहाँ नार्थ कोरिया में  उसके पिता ने उसे वापस लाने के लिए उसके साथियों को  सियोल भेजा है। इस बीच, उत्तर कोरिया में, डैन और सेउंग-जून को प्यार हो जाता है और जब भ्रष्ट अधिकारी उसे से-ह्युंग के गैंगस्टरों को धोखा देते हैं तो वह उसे आश्रय देती है। क्लाइमेक्स बेस्ट है 

क्यों देखे 

अगर आप एक बेहतरीन रोमांटिक love स्टोरी K-Drama देखना चाहते है तो इसे मिस मत करियेगा 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS