Header Ads

  • Latest Post

    क्या आप Whatsapp के इस नए फीचर के बारे में जानते है।






    आज हम आपको वाट्सऐप के एक नये टू स्टेप वेरिफिकेशन फीचर के बारे में बताने वाले हैं। इससे आपके वाट्सऐप को कोई और यूज नहीं कर पायेगा।
    इस टू स्टेप वेरिफिकेशन फीचर से आपको अपना नम्बर दोबारा से वेरिफाई कराना होगा।




    जब आप वेरिफाई करवाएंगे तो आपके पास में एक 6 डिजिट का एक पासकोड प्राप्त होगा जिसके बिना आपका वाट्सऐप वेरिफाई नहीं होगा और आप वाट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पायेगें। आगे जब आप अपने वाट्सऐप को अपडेट करेंगे तो आपसे पहले टु स्टेप वेरिफिकेशन किया जायेगा।
    इस टू स्टेप वेरिफिकेशन का इस्तेमाल कैसे करें




    अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करवा चाहते हो तो सबसे पहले आपको अपने वाट्सऐप की सेटिंग्स क्लिक करना है। इसके बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन आएँगे उनमें से अकाउंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको ये ऑप्शन दिख जायेगा और आज यहां से इसको ओन कर दीजिए।




    जब आप इसको ओन करेंगे तो आपसे ये एक पासकोड और ईमेल पूछेगा। इसके अंदर आपको ईमेल देना जरूरी है ताकि बाद में पासकोड रिकवर किया जाये। यह पासकोड बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होगा आपके वाट्सऐप के वेरिफिकेशन के लिए। जब आप इसमें ईमेल आईडी डाले तो वो सही ईमेल डाले ताकि भविष्य में कभी आपको पासकोड की जरूरत हो तो आप यहां से रिकवर कर सकें।




    इस पासकोड की जरूरत आपको तब भी होगी जब आप अपना वाट्सऐप किसी नये फोन के अंदर भी चलायेंगे। अगर नये फोन में इसे 30 दिनों तक नहीं डाला गया तो वाट्सऐप आपके अकाउंट को डिलीट भी कर सकता है।



    No comments