Suzhal The Vortex Web Series in Hindi - 'सूजल: द वॉर्टेक्स' तमिल की एक ऐसी वेब सीरीज, जिसे साउथ की टॉप थ्रिलर वेब सीरीज माना जाता है। अब हिंदी में उपलब्ध है।

Brijesh Yadav
0
Suzhal The Vortex Web Series in Hindi - 'सूजल द वॉर्टेक्स' तमिल की एक ऐसी वेब सीरीज, जिसे साउथ की टॉप थ्रिलर वेब सीरीज माना जाता है। अब हिंदी में उपलब्ध है।
Suzhal The Vortex Web Series in Hindi - 'सूजल द वॉर्टेक्स' तमिल की एक ऐसी वेब सीरीज, जिसे साउथ की टॉप थ्रिलर वेब सीरीज माना जाता है। अब हिंदी में उपलब्ध है।


तमिल की एक ऐसी वेब सीरीज, जिसे साउथ सिनेमा की नंबर वन वेब सीरीज माना जाता है। सस्पेंस और थ्रिल से भरी इस सीरीज का एक-एक सीन ऐसा है, जिसे आप मिस नहीं कर पाएंगे। इस वेब सीरीज का नाम है 'सुजल: द वोर्टेक्स' Suzhal The Vortex Web Series। इस वेब सीरीज की खास बात यह है कि इसमें हर किरदार को अपना रंग दिखाने का मौका दिया गया है। अगर आप वाकई थ्रिलर वेब सीरीज के शौकीन हैं तो यकीन मानिए 'सुजल' आपको निराश नहीं करेगी। इसे 2022 में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था। खास बात यह है कि यह हिंदी में भी उपलब्ध है। IMDB पर इसे 10 में 8.4 रेटिंग मिली है। 'सुजल' के सातवें और आठवें एपिसोड को 'टॉप रेटेड' लिस्ट में शुमार किया गया है।

(toc)

क्या है Suzhal का मतलब?

सबसे पहले तो बता दें कि 'सुजल' का मतलब क्या है, शायद तभी आप इसकी कहानी का मतलब भी समझ पाएं। 'सुजल' एक तमिल भाषा का शब्द है जिसका मतलब है 'भंवर'। इसें अंग्रेजी भाषा में 'वोर्टेक्स' कहा जाता है। वेब सीरीज की कहानी एक तरह से भंवर ही है, जिसमें एक बार अगर आप घुस गए तो निकलना मुश्किल हो जाता है क्योंकि इसकी कहानी आपको उसी तरह बांधे रखेगी।

(ads)

Suzhal The Vortex की कहानी

इस वेब सीरीज की कहानी में एक छोटा सा शहर है। एक सीमेंट फैक्ट्री है, जिसमें आग लग जाती है और सबकुछ खाक हो जाता है। जिस रात सीमेंट की फैक्ट्री में आग लगती है, उसी रात शहर से एक लड़की गायब हो जाती है। दोनों ही घटनाएं जब होती है तो उस समय शहर में लोक देवी का एक नौ दिवसीय आयोजन चल रहा होता है। पुलिस सीमेंट की फैक्ट्री में लगी और गायब हुई लड़की की तलाश करने लगती है। इस जांच में जैसे-जैसे पुलिस आगे बढ़ती है, कई चौंकाने वाले राज सामने आते हैं। कुछ ऐसे सीक्रेट भी खुलते हैं, जो न जाने कब से दफन थे। आगे इस वेब सीरीज में क्या होता है और क्या वह गायब हुई लड़की मिलती है? गायब लड़की, आग और लोक देवी के कार्यक्रम का क्या कनेक्शन है? ये सारे तार जब आपस में जुड़ते हैं तो देखने वालों के भी होश उड़ जाते हैं।



Suzhal The Vortex को कहां देखें?

Suzhal The Vortex में ऐश्वर्या राजेश, श्रिया रेड्डी और राधाकृष्णन जैसे स्टार्स हैं। इस वेब सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है। 'सुजल: द वोर्टेक्स' को 'विक्रम वेधा' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाने वाली जोड़ी यानी पुष्कर-गायत्री ने बनाया था। इस क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज की कहानी उन्होंने ही लिखी और डायरेक्ट की थी। Suzhal The Vortex का अभी तक एक सीजन आया है और इसमें 8 एपिसोड थे। इसे Bramma G और Anucharan Murugaiyan ने डायरेक्ट किया।


Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS