शॉर्ट टर्म के लिए शेयर कैसे खरीदें? Short Term Ke Liye Share Kaise Kharide?

Brijesh Yadav
0
शॉर्ट टर्म के लिए शेयर कैसे खरीदें Short Term Ke Liye Share Kaise Kharide
शॉर्ट टर्म के लिए शेयर कैसे खरीदें Short Term Ke Liye Share Kaise Kharide


स्टॉक मार्केटिंग यदि आप सच में ही स्टॉक मार्केटिंग के अंदर अपना बिजनेस करना चाहते है तो आपको दिन भर बिजनेस की न्यूज़ देखनी चाहिए आपको दिन भर मार्केट से जुडी एक्टिविटी पर ध्यान देना चाहिए। ताकि आप यह अंदाजा लगा सके की किस समय आपको शेयर खरीदना और किस समय शेयर बेचना चाहिए। 

(toc)

 शेयर को खरीदना और बेचना

आपको बता दे की शेयर खरीदने का सही समय तब होता है जब शेयर मार्केट निचे जा रहा हो तब आपको शेयरों को खरीदना चाहिए। इससे आपको शेर सस्ते और काफी मिल जायेंगे और जब भी शेयर मार्केट ऊपर उठे तो आप इन शेयरों को बेच सकते है।

(ads)

 शेयर मार्केट में व्यापार का समय 

शेयर मार्केट में व्यापार एक सप्ताह में 5 दिन होते है। सोमवार से लेकर शुक्रवार तक शेयर बाजार सुबह 9:00 बजे खुलता है और शाम 3:15 पर बंद होता है। शनिवार और रविवार को शेयर मार्केट बंद रहता है। तो यदि आप स्टॉक मार्केट के अंदर बिजनेस करना चाहते है तो आपके पास स्टॉक मार्केट के बारे में अच्छी जानकारी होनी चाहिए। आपके पास इतना पैसा होना चाहिए की आप मार्केट के अंदर अच्छा निवेश कर सके। शुरुवात में स्टॉक मार्केट के अंदर थोड़ा निवेश करना चाहिए।

शॉर्ट टर्म के लिए शेयर कैसे खरीदें? Short Term Ke Liye Share Kaise Kharide?

ये निवेश तब किए जाते हैं जब निवेशक कंपनी के लिए आने वाले अच्छे परिणामों या अनुकूल समाचारों को ध्यान में रखते हैं। शॉर्ट टर्म के निवेश केवल शेयरों के तकनीकी विश्लेषण के आधार पर ही किए जाते हैं। तकनीकी विश्लेषण करते समय, यह सिफारिश की जाती है कि ट्रेडर तकनीकी संकेतक, चार्ट आदि का उपयोग करते समय बाजार और स्टॉक के रुझानों को देखें। 

(ads)

इससे ट्रेडर को स्टॉक की संभावित मूवमेंट और दिशा की एक त्वरित झलक मिलती है। अगर ये निवेश इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए है तो आम तौर पर ये निवेश कुछ मिनटों, घंटों के भीतर बंद हो जाते हैंI लेकिन अगर ट्रेडर स्विंग ट्रेडिंग कर रहा है, तो निवेश कुछ दिनों या हफ्तों तक रह सकता है। 

Post a Comment

0Comments

Post a Comment (0)
CLOSE ADS
CLOSE ADS